Share Hike List इस शेयर में निवेश करने वालों को होगा 14 लाख का मुनाफा, 1.5 रुपये से बढ़कर हुआ ₹11
 

आज हम जिस स्टॉक की बात करने जा रहे है उसने अपने निवेशकों को चार चाल में छप्परफाड़ कर रिटर्न दिया है। जोकि अपने आप में चौकाने वाला है। एक्सपर्ट के अनुसार इस स्टॉक में निवेश करने वाले निवेशकों 14 लाख रुपए का मुनाफा होगा।
 
 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Multibagger Penny Stock: पेनी स्टॉक में निवेश करना जोखिम भरा होता है, लेकिन हाई जोखिम वाले निवेशक ऐसे शेयरों में भी निवेश करते हैं। कुछ पेनी शेयर रिटर्न लंबी अवधि में शानदार रिटर्न भी दिए हैं। आज हम आपको जिस स्टॉक के बारे में बता रहे हैं उसने अपने निवेशकों को चार साल में ही छप्परफाड़ रिटर्न देकर चौंकाया है। मिष्टान फूड्स के शेयर (Mishtann Foods) इसका तााजा उदाहरण हैं। इस पेनी स्टॉक ने पिछले 4 वर्षों में अपने शेयरधारकों को 650 प्रतिशत का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।


मिष्टान फूड्स शेयर प्राइस हिस्ट्री
पिछले एक महीने में यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक ₹8.37 से बढ़कर ₹11.00 हो गया है। इस अवधि में लगभग 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। हालांकि, नए साल 2022 की शुरुआत के बाद से यह मल्टीबैगर स्टॉक मुनाफे के दबाव में बना हुआ है। पिछले छह महीनों में यह मल्टीबैगर स्टॉक ₹13.85 से ₹11.00 के स्तर तक फिसल गया है, इस अवधि में लगभग 20 प्रतिशत की गिरावट आई है। साल-दर-साल (YTD) समय में, इस पेनी स्टॉक ने सिर्फ 1.50 फीसदी रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में, यह एफएमसीजी पेनी स्टॉक ₹10 से ₹11 तक बढ़ गया, इस अवधि में 10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

पिछले दो वर्षों में, यह पैसा स्टॉक ₹9.50 से बढ़कर ₹11 के स्तर पर पहुंच गया है, जिससे इसके स्थितीय निवेशकों को लगभग 15 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। पिछले 3 वर्षों में, यह FMCG स्टॉक ₹3.65 से ₹11 के स्तर तक बढ़ गया है, जिससे इसके शेयरधारकों को लगभग 200 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। इसी तरह, पिछले चार सालों में बीएसई लिस्टेड यह मल्टीबैगर स्टॉक लगभग ₹1.50 से ₹11 प्रति शेयर स्तर तक बढ़ गया है। इस अवधि में इसने लगभग 650 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।


रकम के हिसाब से समझें
मिष्टान फूड्स के शेयर प्राइस हिस्ट्री के मुताबिक, अगर एक निवेशक ने एक महीने पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹1.30 लाख हो जाता। यदि किसी निवेशक ने छह महीने पहले इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹90,000 हो जाता क्योंकि कंपनी ने 1:1 बोनस शेयरों की घोषणा की है, जिससे इस काउंटर में शेयरधारकों का नुकसान वास्तविक प्राइस गिरावट का आधा हो गया है। इसी तरह, अगर किसी निवेशक ने 2022 की शुरुआत में इस पेनी स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹1.03 लाख हो जाता।


अगर निवेशक ने एक साल पहले इस काउंटर में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹1.20 लाख हो जाता। अगर निवेशक ने दो साल पहले इस पेनी स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो इसका ₹1 लाख आज ₹1.30 लाख हो जाता, जबकि यह तीन साल में ₹6 लाख हो जाता।


अगर किसी निवेशक ने चार साल पहले इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹14 लाख में बदल जाता।