Tata Salt : महंगाई का एक और झटका, अब नमक के रेटों में होगी जबरदस्त बढ़ोतरी, इस कंपनी ने किया ऐलान

Tata Salt Rate Hike: महंगाई से त्रस्त आमजन को एक और बड़ा झटका लगने वाला है। दरअसल टाटा ने नमक के दामों को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। जानें पूरी जानकारी..
 

HR Breaking News, New Delhi:  नमक के बिना खाने का कोई सोच ही नहीं सकता। इसके बिना खाने का स्वाद अटपटा सा लगता है। लेकिन अब ये स्वाद आपको और महंगा पड़ सकता है। दरअसल, देश के सबसे बड़े ब्रांड Tata ने नमक की कीमतों को बढ़ाने के संकेत दिए हैं। कंपनी ने कहा कि मार्जिन को बचाने के लिए हम नमक की कीमतों को बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं। 

इसे भी देखें : सोने के भाव में आई तगड़ी गिरावट! चेक कर लें ताजा रेट


टाटा कंज्यूमर के सीईओ ने दिए संकेत टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (Tata Consumer Products) के एमडी और सीईओ सुनील डिसूजा (Sunil D'souza) ने एक साक्षात्कार के दौरान टाटा नमक (Tata Salt) की कीमत बढ़ाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि टाटा के नमक पर महंगाई का दबाव लगातार बना हुआ है। ऐसे में मार्जिन को प्रोटेक्ट करने के लिए हम नमक की कीमत बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं।

Energy कॉस्ट में इजाफा बड़ी वजह

डिसूजा ने बताया कि नमक की कीमत दो कंपोनेंट पर आधारित होती है। इनमें पहला ब्राइन और दूसरी एनर्जी। ब्राइन की कीमत फिलहाल स्थिर बनी हुई है, लेकिन एनर्जी कॉस्ट उच्च स्तर पर पहुंच गई है। इस वजह से नमक के मार्जिन ( Margin) पर दबाव देखने को मिल रहा है। टाटा कंज्यूमर के सीईओ के मुताबिक, यह सबसे बड़ा कारण है कि कंपनी ने टाटा नमक की कीमतों में बढ़ोतरी की योजना बनाई है।

और देखें : राहत की खबर, CNG के रेट में आएगी भारी गिरावट, जानें सरकार ने क्या लिया फैसला


रसोई का बजट बिगड़ेगा 

हालांकि, टाटा कंज्यूमर के सीईओ ने इस बात का कोई खुलासा नहीं किया है कि नमक की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी होगी और कब तक होगी। अभी टाटा नमक (Tata Salt) का एक किलो का पैकेट बाजार में 28 रुपये का मिलता है। सबसे ज्यादा बिकने वाले इस नमक के महंगे होने से पहले से महंगाई की मार झेल रहे लोगों की रसोई के बजट को और बिगाड़ने वाला साबित होगा। कंपनी का मुनाफा 38 फीसदी बढ़ा बुधवार को ही टाटा कंज्यूमर ने पहली तिमाही के नतीजों (Tata Consumer Q1 Results) का ऐलान किया है। जून तिमाही में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 38 फीसदी बढ़कर 255 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। बहरहाल, कंपनी के सीईओ के टाटा नमक की कीमतें बढ़ाने के सिग्नल ने खाने का स्वाद बिगड़ना तय है।