Traffic Challan: UP पुलिस ने तो कर दिया गजब, पिकअप चालक का काटा हेलमेट का चालान

चालान की जानकारी चालक को तब हुई जब वह अपनी गाड़ी बेचकर ट्रांसफर कराने आरटीओ पहुंचा। उसे बताया गया कि 22 मार्च 2021 को कौवाबाग कालोनी में स्कूटी चलाते समय हेलमेट नहीं लगाने पर उसका चालान किया गया है। जबकि उसके पास स्कूटी नहीं है। आइए  जानते है इसके बारे में विस्तार से.
 
 

HR Breaking News (ब्यूरो) : गोरखपुर शहर में पिकअप चालक का हेलमेट नहीं लगाने पर एक हजार का चालान हो गया। इसकी जानकारी उसको तब हुई जब वह अपनी गाड़ी बेचकर ट्रांसफर कराने आरटीओ पहुंचा।

चालान जमा करने पहुंचा तो जानकारी हुई कि 22 मार्च, 2021 को कौवाबाग कालोनी में स्कूटी चलाते समय हेलमेट नहीं लगाने पर यातायात पुलिस ने चालान किया है। पीड़ित गाड़ी मालिक अब उच्चाधिकारियों से मिलकर शिकायत दर्ज कराने की तैयारी में है।

Traffic Challan: आपके वाहन का कट गया है चालान तो मिनटों में हो जाएगा माफ, करना होगा ये काम


यह है पूरा मामला


गगहा थाना क्षेत्र के उज्जरपार निवासी राजेश सिंह के पास पिकअप गाड़ी थी। राजेश सिंह ने बताया कि एक सप्ताह पहले उन्होंने अपनी पिकअप बेच दी। शनिवार को ट्रांसफर कराने आरटीओ पहुंचे तो नहीं हुआ। पूछताछ में पता चला कि उनकी गाड़ी का चालान हुआ है।


एक हजार रुपये का कटा चालान


चालान कागज निकलवाकर जमा करने पहुंचे तो पता चला कि 22 मार्च, 2021 को कौवाबाग कालोनी में एक स्कूटी सवार का हेलमेट नहीं लगाने पर एक हजार रुपये का चालान किया गया था। राजेश सिंह ने बताया कि उनके पास स्कूटी है ही नहीं और न ही वह किसी काम से उस दिन कौवाबाग गए थे।

Traffic Challan: आपके वाहन का कट गया है चालान तो मिनटों में हो जाएगा माफ, करना होगा ये काम

उच्चाधिकारियों से मिलकर इसकी शिकायत की जाएगी। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक यातायात डॉ. एमपी सिंह ने बताया कि पुराना मामला है। चालान का कागज न्यायालय भेज दिया गया होगा। उनको कोर्ट से ही न्याय मिल सकता है।


वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से महिला प्रधान पर अभद्र टिप्पणी, मुकदमा


गीडा थाना क्षेत्र के बड़गहन की महिला ग्राम प्रधान पर गांव के ही एक युवक ने वाट्सएप ग्रुप पर अभद्र टिप्पणी कर दी। ग्राम प्रधान ने रविवार को युवक के विरुद्ध गीडा थाना पुलिस को तहरीर दी। पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है। महिला ग्राम प्रधान बरसादी देवी ने तहरीर में बताया कि गांव के रास्ते में एक पेड़ गिरा था जिसे मजदूर लगवाकर कटवाकर हटवा दिया।

Traffic Challan: आपके वाहन का कट गया है चालान तो मिनटों में हो जाएगा माफ, करना होगा ये काम

इससे नाराज होकर गांव के शिव कुमार ने मेरा गांव, मेरा स्वाभिमान नामक वाट्सएप ग्रुप पर अभद्र टिप्पणी की। थाना प्रभारी राकेश सिंह यादव ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच जारी है।