Vastu Tips: आर्थिक तंगी से है परेशान तो आज ही कर लें घर में ये बदलाव

वास्तु शास्त्र के अनुसार आर्थिक स्थिति खराब होने के पीछे वास्तु दोष भी एक वजह है. घर के मुख्य द्वार पर कुछ बदलाव कर के आप अपनी इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

 

HR Breaking News, Digital Desk- वास्तु शास्त्र में घर में रखी चीजों का खास महत्व होता है. घर में रखी हर चीज में एक ऊर्जा होती है जो घर की तरक्की पर प्रभाव डालती है. वास्तु के अनुसार घर में रखी चीजों से लेकर कमरों की दिशाओं तक में एक ऊर्जा होती है. कई बार लाख मेहनत के बावजूद लोगों को वो नहीं मिल पाता जिसकी उन्हें उम्मीद रहती है. कड़ी मेहनत करने के बाद भी आर्थिक तंगी बनी रहती है.

अक्सर लोगों के पास पैसा टिक कर नहीं रहता है. इन सबके पीछे वास्तु दोष भी हो सकता है. ये वास्तु दोष घर के मुख्य द्वार से भी जुड़े हो सकते हैं. आइए जानते हैं कि घर के मुख्य द्वार पर किस तरह के बदलाव कर के आप अपनी इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

वास्तु दोष से आती हैं ये दिक्कतें-

घर में वास्तु दोष हो तो घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है. इसका असर घर के सदस्यों पर पड़ता है. जिस घर के सदस्यों पर वास्तु दोष का प्रभाव रहता है वो बीमारी, आर्थिक तंगी या फिर परिवार में किसी ना किसी कलह से परेशान रहते हैं. वास्तु दोष के इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए घर के मुख्य द्वार पर कुछ उपाय करने चाहिए.

मुख्य द्वार पर करें ये उपाय-


घर का वास्तु सही रहे इसके लिए हर दिन सुबह घर के मंदिर में धूप जलाएं. थोड़े से जल में हल्दी मिला लें और घर के मुख्य द्वार पर इस पानी के छींटे मारें. इसके बाद द्वार के दोनों तरफ साफ जल प्रवाहित करें. ऐसा करने से घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव कम होता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. मुख्य द्वार पर हल्दी के पानी का छिड़काव करने से वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है. घर को हमेशा साफ-सुथरा रखें. जिस घर में गंदगी होती है वहां लक्ष्मी माता कभी नहीं टिकती हैं.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि hrbreakingnews.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.