Weather Update - दिसंबर में इस तारीख से शुरू हो जाएगी बारिश, ओले गिरने की भी संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार इस महीने की इस तारीख से बारिश बताई जा रही है साथ ओले गिरने की भी संभावना जताई जा रही है। ऐसे में आने वाले 4 दिनों में अपने शहर का मौसम जानने के लिए खबर के साथ अंत तक जुड़े रहे। 

 

HR Breaking News, Digital Desk- इंदौर में बादल जाने की वजह से बुधवार रात गर्मी का एहसास हो रहा था, लेकिन गुरुवार सुबह तेज बारिश और बरसते ओलों ने इंदौरवासियों को नींद से जगा दिया। शहर की सड़कें तरबतर हो गईं और ठंडक भी बढ़ गई। जो लोग सुबह जागे, छतों से पानी गिरने की आवाज सुनकर पहले उन्हें लगा कि ओवरहेंट टैंक ओवरफ्लो हो गया, लेकिन बाहर जाकर देखा तो बारिश हो रही थी। इंदौर-उज्जैन संभाग में फिलहाल ऐसा ही मौसम रहेगा। मंगलवार को उज्जैन, महू और राऊ क्षेत्र में तेज बारिश हुई थी। मौसम के बदले मिजाज से गुरुवार के दिन के तापमान में गिरावट रहेगी।


मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर में चक्रवात के कारण कम दबाव का क्षेत्र बना है। इस वजह से शहर में मौसम में उतार-चढ़ाव नजर आ रहे हैं। अरब सागर से आ रही नमी के कारण इंदौर और आसपास के इलाकों में बादल छाए हुए हैं। 17 दिसंबर के बाद चक्रवात का असर कम होने से बादल छंटने लगेंगे और शहर में ठंड बढ़ सकती है। अचानक हुई बारिश की वजह से सुबह कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई।

एयरपोर्ट पर भी अफरा-तफरी, लगी यात्रियों की कतार-


दिल्ली एयरपोर्ट पर घरेलू विमान के यात्रियों को तीन घंटे पहले आने की एडवायजरी जारी हुई है, लेकिन दूसरे शहरों के विमानतलों पर भी सुबह भीड़ के कारण अफरा-तफरी जैसा माहौल है। इंदौर विमानतल पर सुबह कतारें देखने को मिली। तेज बारिश और ओलों के बीच यात्री सुबह एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें भीतर जाने के लिए कतार में लगना पड़ा। इस कारण उन्हें उड़ान छूटने का डर भी सताने लगा। कुछ देर बाद प्रवेश के लिए दूसरे गेट खोल कर विमानतल प्रबंधन ने कतार खत्म करने की कोशिश की। 

बादलों ने घेरा शहर को, नहीं निकली धूप-


गुरुवार को बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया। हल्की धुंध और आसमान में छाए बादलों के कारण इंद्रदेवता के दर्शन नहीं हुए। ठंड भी ज्यादा महसूस हो रही है। शहर में रात का पारा 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से सात डिग्री अधिक था, जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम था। गुरुवार को न्यूनतम तापमान बारिश की वजह से और गिरेगा।