G20 के बाद अब P20, दिल्ली वाले जानिए क्या कुछ रहेगा बंद

G20 - हाल ही में आए एक अपडेट के मुताबिक आपको बता दें कि G20 के सफल आयोजन के बाद अब कहा जा रहा है कि दिल्ली में P20 का आयोजन किया गया है। द्वारका के इंडिया-इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर द्वारका में 12-14 अक्टूबर के बीच तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है... इस अपडेट से जुड़ी पूरी जानकारी जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े।
 

HR Breaking News, Digital Desk- G20 के सफल आयोजन के बाद अब दिल्ली में P20 का आयोजन किया गया है। द्वारका के इंडिया-इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर द्वारका में 12-14 अक्टूबर के बीच तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। 25 से अधिक देशों से आए स्पीकर और संसदीय प्रतिनिधियों की वजह से ट्रैफिक पुलिस ने रूट में कुछ बदलाव किए हैं। इसको लेकर बुधवार को ट्रैफिक पुलिस ने अडवाइजरी भी जारी की।

ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि द्वारका स्थित यशोभूमि (इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर) में होने जा रहे सम्मेलन में 27 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। इनके रुके की व्यवस्था लीला पैलेस होटल, नेताजी नगर, ताज महल होटल, मानसिंह रोड, आईटीसी मौर्य होटल, एसपी मार्ग, ताज पैलेज होटल, रोजेट हाउस होटल, एयरोसिटी, जेडब्ल्यू मेरियट होटल में की गई है। 12 अक्टूबर को सभी प्रतिनिधि सुबह अपने होटल से यशोभूमि के लिए निकलेंगे और शाम को वापस आएंगे। 13 अक्टूबर को भी सुबह होटल से यशोभूमि, देर शाम संसद भवन जाएंगे और फिर होटल लौटेंगे। 14 को भी होटल से यशोभूमि जाएंगे और दोपहर में होटल लौटेंगे। 14 अक्टूबर की शाम से 15 अक्टूबर तक हवाई अड्डे जाकर अपने देश लौटेंगे।

इन सड़कों पर ट्रैफिक किया जाएगा कंट्रोल-
पुलिस ने कहा है कि तीन दिनों तक सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक कुछ सड़कों पर जरूरत के मुताबिक आवाजाही नियंत्रि की जाएगी। हालांकि, आपातकालीन वाहनों की आवाजाही पर किसी तरह की रोक नहीं होगी। 

- जेकेपीओ-अकबर रोड
- सरदार पटेल मार्ग- धौला कुआं फ्लाईओवर
- परेड रोड-मेहरम नगर
- पालम फ्लाईओवपर रोड नंबर 201 सेक्टर-1 तक
- रोड नंबर 210 यूईआर-2 धुलशिराज चौक तक
- पंचशील मार्ग- तीन मूर्ति मार्ग
- उलान बातर रोड एनएच-48 (वाई आकार शंकर विहार के तहत)
- द्वारका अप्रोच रोड-पालम फ्लाईओवर
- रोड नंबर 224, रोड नंबर 210

आम लोगों को क्या-क्या सलाह-
ट्रैफिक पुलिस ने लोगों पी20 सम्मेलन के दौरान सहयोग की अपील करते हुए कहा है कि जिन रास्तों पर ट्रैफिक को कंट्रोल किया गया है वहां जाने से बचें। रेलवे स्टेशनों, अस्पतालों और आईएसबीटी जाने वाले यात्रियों को पर्याप्त समय लेकर निकलना चाहिए। सड़कों पर भीड़ कम करने के लिए लोगों को सार्वजनिक परिवहन के अधिक इस्तेमाल की सलाह दी गई है। वाहनों को निर्धारित पार्किंग में ही पार्क करने को कहा गया है।

स्कूल-दफ्तर बंद नहीं-
इससे पहले जी20 सम्मेलन के दौरान दिल्ली में कई सड़कों को बंद रखा गया था। तब दिल्ली में स्कूल और दफ्तर भी बंद कर दिए गए थे। हालांकि, इस बार इस तरह के प्रतिबंध लागू नहीं किए गए हैं। दिल्ली में अन्य सभी गतिविधियां पहले की तरह जारी रहेंगी।