Chanakya Niti : रात को औरत से ये चीज मांगने में न करें शर्म

अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में खुशियां बनी रहे। आचार्य चाणक्य की नीति में कुछ खास बातें बताई है। पुरुष को औरत से ये चीज मांगने में शर्म नहीं करनी चाहिए। 

 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक चाणक्य नीति में जीवनोपयोगी अनेक बातों का जिक्र किया है। वहीं अगर उनकी बातों को अमल में लाया जाए तो व्यक्ति को भाग्यशाली होने से कोई नहीं रोक सकता है। तो आइए जानते हैं सुख और ऐश्वर्य चाहने वाले व्यक्ति को अपनी औरत से क्या मांगने में कभी शर्म नहीं करनी चाहिए।

पत्नी से प्यार मांगने में शर्म ना करें

ये भी पढ़ें : Relationship : महिलाओं को पुरुषों की ये 5 चीजें आती हैं पसंद, देखते ही खो देती हैं कंट्रोल

एक पुरुष को रात को सोते समय अपनी पत्नी से प्यार मांगने में कभी शर्म ना करें। क्योंकि पत्नी कभी भी आपसे ये नहीं कहेगी कि, आप उससे प्यार करें और वह चाहती है कि आप उसको प्यार करें। इसीलिए आपको कभी भी पत्नी से प्यार मांगने में या जबरदस्ती करने में शर्म नहीं करनी चाहिए। आपके ऐसा करने से आपकी पत्नी आपसे बहुत ज्यादा प्रसन्न होगी। जिसकी वजह से आपका घर बस जाएगा। आपके घर में स्वर्ग जैसी रौनक रहेगी और खुशियां आपके कदम चूमेंगी। क्योंकि नारी जहां खुश होती है, वहां पर धन की वर्षा होती है और ये बात सभी पुरुषों को गांठ बांध लेनी चाहिए।

शिक्षा प्राप्त करने में शर्म ना करें

आचार्य चाणक्य ने कहा है कि कभी भी शिक्षा प्राप्त करने में शर्म नहीं करनी चाहिए। जो विद्यार्थी अध्यापक से सबाल करने में हिचकिचाते हैं वे अपना नुकसान खुद कर बैठते हैं। शर्म करने से ज्ञान की प्राप्ति में बाधा उत्पन्न होती है। वहीं दूसरी ओर जो विद्यार्थी अपने अध्यापक से कोई भी सवाल तुरन्त पुछ लेते हैं तो उन्हें ज्ञान की प्राप्ति अच्छे से हो जाती है। इसीलिए ज्ञान शर्म नहीं नहीं करनी चाहिए।

भोजन करने में शर्म ना करें

चाणक्य नीति के अनुसार, कभी भी व्यक्ति को भोजन करने में शर्म नहीं करनी चाहिए। कई लोग ऐसे होते हैं जो किसी के घर पर गेस्ट के तौर पर जाने में और भोजन करने में शर्म करते हैं। इससे वे लोग भूखे रह जाते हैं। इंसान को कभी भी अपनी भूख नहीं मारनी चाहिए। इससे स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है।

अपना पैसा मांगने में शर्म ना करें

ये भी पढ़ें : Affair : पति को रंगे हाथों पकड़ने के लिए पत्नी छत पर छुपकर कर रही थी इंतजार

वहीं कई लोग ऐसे होते हैं धन से संबंधी अपना ही पैसा मांगने में शर्म करते हैं। ऐसे व्यक्ति का सभी फायदा उठाते हैं। इसीलिए अपना पैसा मांगने में कभी भी किसी तरह की शर्म नहीं करनी चाहिए। नहीं तो हमेशा आप बर्बाद ही रहोगे।

(नोट-इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। HR Breaking News इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।)