DA Hike : नवरात्रि से पहले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी

DA Hike : अगर आप कर्मचारी है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल हाल ही में सरकार की ओर से आए एक अपडेट के मुताबिक आपको बता दें कि नवरात्रि से पहले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में पांच प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी... सरकार की ओर से आए इस अपडेट से जुड़ी पूरी डिटेल जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े। 
 

HR Breaking News, Digital Desk-  त्योहारी सीजन में केंद्र सरकार के करोड़ों महंगाई भत्ता (डीए) में बढ़ोतरी की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। इससे पहले तेलंगाना सरकार ने सड़क परिवहन कर्मचारियों के लिए डीए बढ़ोतरी की घोषणा की है। तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) के प्रबंध निदेशक वीसी सज्जनर ने बताया कि निगम ने कर्मचारियों को 4.8 प्रतिशत महंगाई भत्ता (डीए) देने का फैसला किया है।

इस डीए का भुगतान जुलाई महीने से किया जाएगा। वीसी सज्जनर के मुताबिक सड़क परिवहन कर्मचारियों के कर्मचारियों को डीए का भुगतान अक्टूबर महीने के वेतन के साथ किया जाएगा। इस वेतन में जुलाई, अगस्त और सितंबर का एरियर भी होगा। 

टीएसआरटीसी के अधिकारी वीसी सज्जनर ने कहा कि निगम के कर्मचारी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वे यात्रियों को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण सेवाएं देते हैं। हमारी प्राथमिकता में कर्मचारियों का कल्याण है। हमने 2019 से अब तक किश्तों में 9 डीए मंजूर किए हैं। इस ताजा फैसले के साथ कर्मचारियों को सभी डीए का भुगतान कर दिया गया है। हालांकि, सड़क परिवहन निगम यूनियन नेताओं का दावा है कि कुल 173 माह का डीए बकाया है, जिसका भुगतान किया जाना चाहिए।

केंद्रीय कर्मचारियों को कब मिलेगा डीए-
केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए डीए बढ़ोतरी की घोषणा दशहरा तक किए जाने की उम्मीद है। ऐसा माना जा रहा है कि सरकार डीए में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी करेगी। अगर 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी होती है तो केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 45 प्रतिशत हो जाएगा। बता दें कि सरकार सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर साल में छमाही आधार पर दो बार डीए बढ़ोतरी का ऐलान करती है। आमतौर पर पहली छमाही के लिए डीए बढ़ोतरी का ऐलान मार्च महीने में होता है। वहीं, दूसरी छमाही के लिए ऐलान अक्टूबर तक हो जाता है।