Triple P in Haryana अब हरियाणा में ट्रिपल पी बनेगा हर रोग की दवा, सीएम मनोहर और ओपी धनखड़ की रहेगी निगरानी

Triple P in Haryana ओपी धनखड़ के अनुसार पीपीपी बेहतरीन पारदर्शी व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि पहले साठ की उम्र पूरी होने के बाद पेंशन बनवाने के लिए बुजुर्गों को भटकना पड़ता था। अब सरकार ऐसे लोगों तक खुद पहुंच रही है जो परिवार पहचान पत्र में साठ की उम्र पूरी कर चुके हैं।
 

Triple P in Haryana हरियाणा का बजट सत्र शुरू हो चुका है। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ ही मनोहर सरकार का एजेंडा भी लगभग स्पष्ट हो चुका है। पिछले कुछ समय से सत्ता व संगठन की गतिविधियों पर निगाह डालें तो पूरा जोर परिवार पहचान पत्र (ट्रिपल पी) पर है। पीपीपी के काम पर एक ओर जहां मुख्यमंत्री मनोहरलाल सीधी निगाह रखे हुए हैं वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की भी प्रदेश सरकार की इस अति महत्वाकांक्षी योजना के क्रियान्वयन पर पूरी निगाह है। आने वाले समय में पीपीपी ही हर मर्ज की दवा बनेगी। इसी योजना से अंत्योदय का लक्ष्य पूरा होगा।

 

यह भी जानिए


सेवा प्रकोष्ठ की टीम होगी सक्रिय

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने जागरण को बताया कि परिवार पहचान पत्र से कल्याणकारी योजनाओं काे जोड़ने, लोगों को जागरूक करने व पार्टी कार्यकर्ताओं तक इसके उद्देश्य साझा करने के लिए सेवा प्रकोष्ठ की टीम को और अधिक सक्रिय किया जाएगा। इसके लिए प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश खोला को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। ओपी धनखड़ ने बताया कि हाल ही में प्रदेश के ऐसे बाइस हजार लोगों को चिह्नित किया जा चुका है, जिनकी वृद्धावस्था पेंशन की पात्रता की जांच की जा रही है। अगर आय सीमा व अन्य पात्रता की शर्तें पूरी हुई तो इन्हें बिना किसी लंबी प्रक्रिया के पेंशन मिलनी शुरू हो जाएगी। सरकार की अन्य कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी पीपीपी के माध्यम से मिलेगा।

 

यह भी जानिए

 
‘हर बूथ पर नए यूथ' कार्यक्रम

भाजपा ने नए मतदाताओं का अपने साथ जोड़ने के लिए भी व्यापक कार्ययोजना तैयार की है। इसके लिए हर बूथ पर नए यूथ कार्यक्रम चलाया जाएगा। नए मतदाताओं को साथ जोड़ने के पीछे पार्टी की दूरगामी सोच है। इससे एक ओर योजना को कार्यान्वित करने वाली युवा मोर्चा की टीम सक्रिय होगी वहीं दूसरी ओर मतदाता बनते ही हर युवा को पार्टी के राष्ट्रवादी चिंतन व दृष्टिकोण से अवगत करवाया जा सकेगा। इस कार्यक्रम के समापन पर 23 मार्च को घर-घर में मेरा रंग दे बसंती चोला की आवाज गूंजेेगी। रंग दे बसंती....इस कार्यक्रम की थीम रहेगी।