UP School Closed : स्कूली बच्चों की हुई मौज, इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल, नोटिफिकेशन जारी

UP School Closed Winter Vacation : देश भर में ठंड का प्रकोप जारी है। भीषण शीतलहर के चलते लोग घरों में बंद हैं। घर में बंद होने के बाद भी हाथ-पैर सुन्न पड़ रहे हैं। मौसम के हालत को देखते हुए यूपी के कई जिलों में स्कूलों की छुटि्टयों (UP School Closed) को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। वहीं, एक ओर 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों की टाइमिंग चेंज की गई है। नीचे खबर में विस्तार से जानिये- 
 

HR Breaking News (ब्यूरो)। School Closed : उत्तर प्रदेश में इस समय कड़ाके ठंड पड़ रही है, लोगों की हालत सर्दी से खराब हो रही है। शीतलहर के चलते कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी बढ़ा दी गई हैं। मऊ, सहारनपुर, लखीमपुरी खीरी गोरखपुर समेत कई जिलों में 31 जनवरी तो कई जनपदों में 3 फरवरी तक अवकाश बढ़ा दिया गया है। शीतलहर को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन ने आदेश दिया है कि 3 फरवरी तक क्लास 12 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन क्लासें चलेंगी।

Indian money : क्या नोट पर से हटाई जाएगी महात्मा गांधी की तस्वीर, RBI ने कर दिया साफ


इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल- 

जानकारी के अनुसार यूपी के 4 जिलों में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। हालांकि कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल सुबह 10 बजे से 3 बजे तक संचालित होंगे। सहारनपुर, गोरखपुर, मऊ और लखीमपुर खीरी में जिलाधिकारी के आदेश पर 31 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे।

Chanakya Niti: हर रोज ये काम करने से पुरुष जल्दी हो जाते हैं बूढ़े


भीषण सर्दी के चलते बढ़ी स्कूलों की छुटि्टयां- 


शीतलहर और कोहरे से लोग बेहाल है। भीषण ठंड को देखते हुए सहारनपुर (Saharanpur) में  क्लास 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दे दिए गए हैं। सहारनपुर के जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र ने कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सभी विद्यालयों के लिए अवकाश घोषित किया। 


लखीमपुर खीरी, मऊ और गोरखपुर में भी अवकाश बढ़ा

UP ka Mausam : 30 और 31 जनवरी को यूपी के इन इलाकों में होगी बारिश, गलन वाली ठंड बरकरार


ठंड के प्रकोप के चलते  मऊ जिले (Mau District) में भी जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से 8 तक परिषदीय विद्यालयों समेत सभी बोर्डों के स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया है। गोरखपुर और लखीमपुर खीरी में जिलाधिकारी के आदेश पर कक्षा 8 तक के स्कूलों की छुट्टियां 30 जनवरी तक बढ़ा दी हैं।

हालांकि इस दौरान परिषदीय स्कूलों में शिक्षक मौजूद रहकर विभागीय कामकाज करते रहेंगे। कक्षा 12वीं तक के स्कूलों की टाइम को 10 बजे से 3 बजे तक किया गया है। यह फैसला मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए लिया गया है। लखीमपुर खीरी में सर्दी को देखते हुए 8वीं तक के स्कूलों में डीएम के आदेश पर फिर छुट्टी बढ़ा दी गई है। अब 30 जनवरी तक बच्चों की छुट्टी रहेगी।