Business Idea: बिना किसी निवेश के नौकरी के साथ करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

New Business Idea/Freelancing: यदि आप नौकरी कर रहे हो और साथ में बिजनेस करना चाहते हो परंतु आपके पास फंड की कमी हैं। घबराइए ना, हम आपके लिए बेस्ट बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिसको आप बिना किसी निवेश के चला सकते हैं। जानें इस बिजनेस के बारे में..
 

HR Breaking News, New Delhi: यदि आप आप नौकरी के साथ खुद का बिजनेस करना चाहते हो। परंतु आपके पास बिजनेस करने लायक फंड नहीं होता है। हालांकि बदलते समय के मुताबिक बिजनेस करने के तरीकों में भी बदलाव देखने को मिला है। हम आपके लिए बेस्ट बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिसको आप बिना किसी निवेश के चला सकते हैं। कुछ बिजनेस ऐसे भी हैं जिनको जॉब के साथ भी शुरू किया जा सकता है। वहीं इनमें किसी प्रकार के निवेश की जरूरत नहीं है।

इसे भी देखें: अब आपको बिजनेस करने के लिए पैसे से लेकर ऑफिस भी देगी सरकार, जानिये कैसे करें आवेदन

कर सकते हैं जॉब के साथ

आज के वक्त में लोग ऐसे बिजनेस कर रहे हैं जिनमें इंवेस्टमेंट के नाम पर एक भी पैसा खर्च नहीं किया जाता है। हालांकि ऐसे बिजनेस में मुनाफा भी कमाया जा सकता है। साथ ही अगर आप कोई पहले से ही नौकरी या किसी तरह का कोई काम कर रहे हैं तो भी ये बिजनेस आप शुरू कर सकते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं उन बिजनेस के बारे में जो जॉब के साथ भी शुरू किए जा सकते हैं.


ये है बिजनेस आइडिया  

Blog


ऑनलाइन ब्लॉग स्टार्ट किया जा सकता है। ब्लॉग कटेंट से जुड़ा भी हो सकता है या वीडियो से जुड़ा भी हो सकता है। ब्लॉग पर विज्ञापन के जरिए पैसे कमाए जा सकते हैं।

Affiliate Marketing


एफिलिएट मार्केटिंग इंटरनेट पर अन्य कंपनियों और वेबसाइटों के उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने का एक लोकप्रिय तरीका है। Affiliate Marketing को शुरू करने में भी किसी तरह का कोई इंवेस्टमेंट नहीं करना पड़ता।

Content Writing


फ्रीलांस कंटेंट राइटर भी वर्तमान में काफी डिमांड में है। अगर भाषा पर आपकी पकड़ है तो उसी भाषा से जुड़ी फ्रीलांस कंटेंट राइटिंग आप शुरू कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।

और देखें : कर लें ये बिजनेस शुरू, थोड़े ही समय में लखपति नहीं बन जाओगे करोड़पति


Teaching


अपने पसंद के सब्जेक्ट के आप टीचर भी बन सकते हैं। घर पर ही आप ट्यूशन शुरू कर सकते हैं या स्टूडेंट को ऑनलाइन माध्यम से भी पढ़ा सकते हैं। ऑनलाइन टीचिंग का बिजनेस भी वर्तमान में काफी बढ़ रहा है।