Business Idea : आज ही शुरू करें ये बिजनेस! हर माह कमाएंगे 10 लाख रुपये, चेक करें प्रोसेस

नौकरी से बोर हो गए हैं तो हम आपको ऐसे Business के बारे में बताएंगे जो आपको घर मालामाल कर देगा। इससे हर माह तक 10 लाख रुपए तक की कमाई होगी। चेक करें पूरी डिटेल।
 

HR Breaking News : नई दिल्ली : अगर आप भी बिजनेस का प्लान कर रहे हैं और चाहते हैं कि आपको छोटे निवेश में हर महीने मोटी कमाई हो तो यह खबर बस आपके लिए ही है। हम यहां आज आपके लिए एक ऐसा Business Idea लेकर आए हैं जिसमें आप मामूली निवेश कर बंपर मुनाफा कमा सकते हैं। 
डेयरी प्रोडक्ट्स की नामचीन कंपनी अमूल के साथ Business करने का मौका है।

अमूल की फ्रेंचाइजी लेना मोटे फायदे का सौदा हो सकता है। इतना ही नहीं, आपको बता दें कि अमूल की Franchisee लेना बहुत आसान है. लेकिन, पहले आपको इसकी पूरी जानकारी होना बेहद जरूरी है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।


ये खबर भी पढ़ें : Business Idea: शहर से लोग गांवों में आकर कर रहे ये दमदार बिजनेस, कमाई देखकर फट जाएंगी आंखें


Franchisee से हर माह 5 से 10 लाख रुपए की होगी बिक्री


अमूल Franchisee की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपये की बिक्री हो सकती है। अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के minimum selling price यानी एमआरपी पर कमीशन देती है। इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है. अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है। वहीं, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है।


ये खबर भी पढ़ें : Success Story: जब जन्म हुआ तो लोगों ने कहा- फेंक दो, अब उसी शख्स ने खड़ा किया करोड़ों का बिजनेस


इतने निवेश की पड़ेगी जरूरत


अगर आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर चलाना चाहते हैं और इसकी फ्रेंचाइजी के लिए प्लान करना है तो इसमें आपको थोड़ा अधिक निवेश की जरूरत पड़ेगी. इसे लेने के लिए आपको करीब 5 लाख रुपये का निवेश करना होगा. वहीं, इसमें आपको ब्रांड सिक्‍योरिटी के रूप में 50 हजार रुपये, रिनोवेशन 4 लाख रुपये, इक्‍वीपमेंट 1.50 लाख रुपये खर्च करने होंगे.
अमूल अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है. अगर आप अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसमें लगभग 2 लाख रुपये का निवेश करना होगा. इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपये, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपये, इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपये का खर्च आता है. अधिक जानकारी के लिए आप इसके वेबसाइट या फ्रेंचाइजी पेज पर विजिट करें।


बिजनेस करना बेहद आसान


अमूल के साथ बिजनेस करना बहुत आसान है. दरअसल, इसके पीछे दो वजह है. पहला अमूल का कस्टमर बेस और दूसरा यह शहर की हर लोकेशन पर फिट बैठता है. अमूल का हर शहर में कस्टमर बेस काफी मजबूत है. हर शहर में लोग इसके प्रोडक्ट्स को नाम से पहचानते हैं। बड़े से बड़े शहर और साथ ही छोटे शहरों में भी इसकी पहुंच है. इसलिए अमूल की फ्रेंचाइजी लेने में कोई नुकसान के चांस नहीं है।