LIC ने बंद पॉॅलसियों को चालू करने के लिए किया ये बड़ा काम, सुनकर खुशी से झूम उठे धारक, जानें डिटेल्स   

LIC lapsed policies Restart: LIC ग्राहकों के लिए समय-समय ऑफर निकालती रहती है।  LIC ने हाल में ही बंद हो चुकी इंश्योरेंस पॉलसियों को धारकों को चलाने का मौका दे रही है। जानें डिटेल्स..
 

HR Breaking News, New Delhi:  भारतीय जीवन बीमा यानि LIC देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है. चाहे शहर या गांव का निवासी हो आज भी इंश्योरेंस के लिए LIC पर भरोसा करता है। इसका मुख्य कारण यह है कि इसमें निवेशकों को बेहतर रिटर्न के साथ-साथ पैसे की सुरक्षा भी मिलती है.  LIC ग्राहकों के लिए समय-समय ऑफर निकालती रहती है।  LIC ने हाल में ही बंद हो चुकी इंश्योरेंस पॉलसियों को धारकों को चलाने का मौका दिया है। 

इसे भी देखें : LIC की इस स्कीम में जिंदगी भर मिलेगी 50,000 रुपये की पेंशन, चेक करें डिटेल

LIC ने बंद (lapsed policies) हो चुकी व्यक्तिगत बीमा पॉलिसियों को फिर से चालू करने का मौका देते हुए एक अभियान शुरू किया है। एलआईसी ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि यूलिप को (Unit Linked Insurance Plan) छोड़कर सभी पॉलिसियों को विशेष अभियान के तहत विलंब शुल्क में छूट के साथ फिर से चालू किया जा सकेगा। यह अभियान 17 अगस्त को शुरू होकर 21 अक्टूबर, 2022 तक चलेगा।


बयान के अनुसार, यूलिप के अलावा सभी पॉलिसी को पहली प्रीमियम में चूक की तिथि से पांच वर्ष की अवधि के भीतर कुछ शर्तों के साथ फिर से चालू किया जा सकता है। बीमा कंपनी ने कहा कि सूक्ष्म बीमा पॉलिसी के लिए विलंब शुल्क पर 100 फीसदी की छूट दी जायेगी, ताकि जोखिम को कवर किया जा सके।

यह अभियान उन पॉलिसीधारकों के लाभ के लिए शुरू किया गया है, जो किसी कारण से प्रीमियम का भुगतान करने में सक्षम नहीं थे और उनकी पॉलिसी बंद हो गई थी।

और देखें : अभी न बेचें LIC के शेयर, एक्सपर्ट बोले- करें होल्ड, देगा बंपर मुनाफा

एलआईसी के अनुसार, एक लाख रुपये तक के कुल प्रीमियम के लिए विलंब शुल्क में 25 फीसदी की रियायत दी जाएगी। छूट की अधिकतम सीमा 2,500 रुपये है। वहीं, एक से 3 लाख रुपये के प्रीमियम के लिए अधिकतम छूट 3,000 रुपये है। इसी तरह, तीन लाख रुपये से अधिक के प्रीमियम पर विलंब शुल्क में अधिकतम 3,500 रुपये की रियायत के साथ 30 फीसदी छूट दी जाएगी।