home page

LIC Stock: अभी न बेचें LIC के शेयर, एक्सपर्ट बोले- करें होल्ड, देगा बंपर मुनाफा

LIC Stock: यदि आप LIC के शेयर होल्डर हैं और इसे आप बेचने के बारे में सोच रहे हो तो अभी इंतजार करें। ये हम नहीं बल्कि एक्सपर्ट ये ही राय दे रहे हैं। एक्सपर्ट ने LIC के स्टॉक को लेकर एक नया टारगेट दिया है। जानें पूरी  जानकारी...
 | 

HR Breaking News, New Delhi:  यदि आपने देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के IPO पर दांव लगाया है। आप अभी इसे बेचने के बारे में सोच रहे हो तो ये फैसला टाल इसे होल्ड कर दें। दरअसल, स्टॉक का भाव अब भी इश्यू प्राइस से नीचे ही है। इस बीच, ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल(Motilal Oswal) ने स्टॉक को लेकर एक नया टारगेट प्राइस(target price) दिया है।

इसे भी देखें : करीब डेढ़ साल में इस शेयर ने 1 लाख के बना दिए 58 लाख, निवेशक झटके में हो गए करोड़पति

ये दिया टारगेट प्राइस 


ब्रोकरेज ने LIC के शेयरों पर अपनी बाय रेटिंग को बरकरार रखा है और  830 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। मतलब ये कि इस भाव तक स्टॉक जा सकता है। फिलहाल, स्टॉक का भाव 682.15 रुपये पर है। इस लिहाज से देखें तो ब्रोकरेज को स्टॉक पर 150 रुपये तक का मुनाफा होने की उम्मीद है।


अच्छे रहे जून तिमाही के नतीजे


 आपको बता दें कि LIC ने अपने जून तिमाही के शुद्ध लाभ में कई गुना उछाल दर्ज किया है। एक साल पहले की अवधि के 2.9 करोड़ रुपये की तुलना में 682.9 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। एलआईसी ने शुद्ध प्रीमियम में 20 फीसदी वृद्धि दर्ज की।

और देखें : इस शेयर ने एक-दो हजार नहीं पूरे 18000 फीसदी का दिया रिटर्न, एक लाख के बन गए 1.80 करोड़


तिमाही के दौरान प्रीमियम 7,429 रुपये करोड़ आया, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह  5,088 रुपये करोड़ था। ब्रोकरेज के मुताबिक हमें उम्मीद है कि बीमा कंपनी तरक्की की राह पकड़े रहेगी।