Muhurat Trading : मुहूर्त ट्रेडिंग में किया इन्वेस्ट, हमेशा देता है अच्छा रिटर्न, आज केवल 1 घंटे के लिए खुलेगा बाजार 

आज दिवाली का शुभ मुहूर्त है और ऐसे में शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करना बहुत शुभ माना जाता है, और आज बाजार केवल एक घंटे के लिए खुलेगा और इन्वेस्टर उस समय का इंतज़ार कर रहे हैं। आइये जानते हैं कब  है आज का ट्रेडिंग मुहूर्त 
 

HR Breaking News, New Delhi : दिवाली के समय शेयर बाजार बंद रखा जाता है, लेकिन ट्रेडिंग के लिए थोड़ी देर के लिए बाजार को खोला जाता है। शाम के समय बाजार खोला जाता है। यानी अगर आपको दिवाली के मौके पर बाजार में निवेश करना है तो आपको समय का ध्यान रखना जरूरी है, क्योंकि दिवाली के मौके पर कुछ ही समय के लिए बाजार खोला जाएगा। दिवाली के दिन यानी 24 अक्टूबर को शेयर मार्केट सुबह बंद रहेगा, लेकिन शाम के वक्त 6.15 बजे से लेकर 7.15 बजे तक बाजार को खोला जाएगा।

विक्रम संवत् 2079 के शुभारंभ दिवाली के साथ हो रही है। इस दिन ट्रेडिंग के लिए शाम को बाजार खोला जाएगा। BSE और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के लिए मुहूर्त समय सिर्प एक घंटे के लिए होगा। यानी आप सिर्फ शाम 6.15 बजे से लेकर 7.15 बजे तक ही ट्रेडिंग कर सकेंगे। बीएसई के लिए प्री ओपनिंग टाइम 6.08 बजे खत्म होगा तो वहीं आम निवेशकों के लिए 6.15 बजे से शुरू होगा। ये 7.15 बजे खत्म हो जाएगा।

मुहूर्त ट्रेडिंग के बाजार बंद हो जाएगा। यानी दिवाली के शुभ मुहूर्त पर शेयर बाजार में निवेश करने के लिए आपके पास सिर्फ 1 घंटे का ही समय होगी। इसके बाद 25 अक्टूबर को बाजार अपने समय पर खुलेगा। जबकि 26 तारीख को बाजार बंद रहेगा।