Multibagger Stock : एक ही महीने में 99 गुना का रिटर्न देने वाला ये स्टॉक आज है निवेशकों की पहली पसंद, एक ही महीने में दिया तगड़ा रिटर्न 

इस स्टॉक ने बिना देरी किया सिर्फ एक ही महीने में 99 गुना रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल कर दिया है और आज भी ये स्टॉक ट्रेंडिंग पर बना हुआ है।  आइये जानते हैं कौनसा है ये स्टॉक और कितना दे रहा है रिटर्न। 

 

HR Breakng News, New Delhi : पब्लिक सेक्टर की कंपनी रेल विकास निगम लिमिटेड (Rail Vikas Nigam Ltd Shares) के शेयर्स ने थोड़े ही वक्त में अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है. आज के दिन यानी मंगलवार को इसके शेयर्स में गिरावट दर्ज की गई है. रेल विकास निगम लिमिटेड के स्टॉक 77.60 रुपये पर बंद हुए हैं. वहीं कल यानी सोमवार 29 नवंबर 2022 को यह स्टॉक्स 80.60 रुपये की ऊंचाइयों को छूआ था. कल स शेयर में कुल 9.35 फीसदी की तेजी देखी गई थी और यह 80.10 रुपये पर बंद हुआ है. वहीं एक महीने की बात करें तो यह शेयर 99 फीसदी तक बढ़ा है. ऐसे में निवेशकों के पैसे केवल एक महीने में डबल हो चुके हैं. ऐसे में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के इस शेयर को मल्टीबैगर शेयरों की श्रेणी में डाला जाता है.

रेल विकास निगम लिमिटेड ने निवेशकों को दिया तगड़ा रिटर्न
रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयरों (Rail Vikas Nigam Ltd Shares) को मल्टीबैगर शेयर माना जाता है क्योंकि इसमें पिछले 5 करोबारी सत्र में निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है. इसमें पांच ट्रेडिंग सत्र में 30 फीसदी के आसपास का रिटर्न दिया है. पिछले पिछले एक महीने की बात करें तो इसमें करीब 97 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है. वहीं पिछले महीने में निवेशकों को करीब 148 फीसदी का रिटर्न दिया है. अगर साल 2022 की बात करें तो यह शेयर 122 फीसदी तक बढ़ा है. पिछले एकर महीने के रिकॉर्ड की बात करें तो यह कुल 141 फीसदी तक बढ़ा है.

एक महीने में निवेशकों को मिला तगड़ा रिटर्न
आपको बता दें कि एक महीना पहले रेल विकास निगम लिमिटेड का शेयर प्राइस 40.65 रुपये पर था जो अब बढ़कर कल 80 रुपये तक पहुंच गया था. आज यह 77.60 रुपये तक पहुंच गहया है. ऐसे में किसी निवेशक ने अगर 1 लाख रुपये निवेश किए होंगे तो यह बढ़कर अब 1.90 लाख रुपये हो चुका होगा. वहीं पिछले 5 साल की बात करें तो 1 लाख का निवेश बढ़कर 4 लाख रुपये बन चुका होगा.

रेल विकास निगम लिमिटेड कंपनी के डिटेल्स
रेल विकास निगम लिमिटेड (RNVL) रेलवे की कई तरह के प्रोजेक्ट्स पर काम करता है. यह प्रोजेक्ट्स हैं ट्रेन की गति को बढ़ाना, नई रेलवे लाइन को बिछाना, रेलवे में विद्युतीकरण के काम को पूरा करना,पुलों के निर्माण को करना, रेलवे लाइन को डबल करना आदि कई तरह के काम है. इसके साथ 11 नवंबर को कंपनी ने बताया था कि उसे मलदीव में एक बड़ा ठेका मिला है. यह परियोजना 1,544.60 करोड़ रुपये की है. इसके साथ ही आपको बता दें कि RVNL भारतीयर रेलवे के प्रमुख बिजनेस पार्टनर हैं.