Share Market Today : LIC मुनाफे में लेकिन शेयर चल रहा डाउन, जानिए क्या है कारण
 

LIC तगड़े मुनाफे में चल रही है लेकिन शेयर ने निवेशकों को रुलाकर रखा है। आंकड़ों के मुताबिक एलआईसी ने इस तिमाही में अपना मुनाफा कई गुना बढ़ा लिया है. लेकिन फिर भी एलआईसी के शेयरों में गिरावट जारी है. ऐसा क्‍यों हो रहा है जानिए इसके पीछे का कारण।
 

HR Breaking News : नई दिल्ली : LIC Quarter Result: बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) ने शुक्रवार को जून तिमाही के लिए नतीजों का ऐलान किया।
ये नतीजे अप्रैल से जून 2022 के दौरान कंपनी की आय खर्च और उसके मुनाफे के बारे में जानकारी देते है. बैलेंस शीट के मुताबिक कंपनी ने इस तिमाही में 682.9 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया है. इस मुनाफे की अगर पिछले साल से तुलना करें तो कंपनी ने पिछले साल इसी अवधि के दौरान सिर्फ 2.6 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था. फिर भी शुक्रवार के दिन कंपनी के शेयर में गिरावट देखी गई. ऐस क्‍यों हो रहा है यहां पढ़िए।


ये खबर भी पढ़ें : Tata Elxsi Share : 10,000 रुपये के पार पहुंचा टाटा का ये शेयर, एक साल रिटर्न देखकर हो जाएंगे हैरान


प्रीमियम आय में इतनी हुई बढ़ोतरी 

कंपनी ने प्रीमियम आय से इस साल 20.35 फीसदी की बढ़ोतरी की है. कंपनी को जून तिमाही में प्रीमियम से 98352 करोड़ रुपये की कमाई हुई है. वहीं पिछले साल ये आंकड़ा 81721 करोड़ रुपये था।


ये खबर भी पढ़ें : Stock Market : पहले हंसाया फिर रुलाया, मालामाल करने के बाद सब छीनने पर तुला ये शेयर

कंपनी को मुनाफा

एलआईसी कंपनी का कुल मुनाफा 704.4 करोड़ रुपये रहा. कंपनी को जो टैक्‍स चुकाने होते हैं. अगर उसे हटा दिया जाए तो कंपनी को 682.9 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हुआ है।


शेयर क्‍यों गिर रहे 

मार्च 2022 की तिमाही में एलआईसी ने 2,371.5 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया था. जून 2022 के आंकड़े के मुताबिक कंपनी को 682.9 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हुआ है. इससे स्‍पष्‍ट नजर आता है कि कंपनी का मुनाफा तीन गुना कम हो गया है. इस बात पर कंपनी का कहना है कि आने वाले दिनों में लाभ में स्थिरता देखने को मिलेगी. कंपनी के शेयर के दाम गिरने का एक कारण यह भी है कि कंपनी ने मार्च तिमाही की तुलना में जून तिमाही में मुनाफा कम कमाया है।

कितने गिरे शेयर

 शुक्रवार को एलआईसी के शेयरों में गिरावट देखी गई. एलआईसी के शेयरों में 0.04 फीसदी की गिरावट आई. कंपनी का शेयर 682.35 पैसे पर बंद हुआ. कंपनी का शेयर जब से आया तब से शेयर में लगभग 25 फीसदी की गिरावट हो चुकी है।