Success Story : सिर्फ 15 रूपये की मजदूरी से Start कर खड़ा किया 1600 करोड़ का साम्राज्य, जानिए सफलता का राज
 

आपने बहुत सी ऐसी कहानी सुनी होगी जिसमें लोगों ने महज ही पैसे से बिजनेस शुरू किये हैं  आज हम आपको ऐसी ही एक कहानी बताने जा रहे हैं जिसने 15 रूपये की मजदूरी से Start कर 1600 करोड़ का साम्राज्य खड़ा किया। जानिए इनके बारे में खबर को जरूर पढ़ें। 
 
 

HR Breaking News : ब्यूरो : जिस कम्पनी में काम थे उसी कंपनी को खरीद लिया सुदीप जिस फैक्ट्री में नौकरी किया करते थे। उस फैक्ट्री के मालिक ने नुकसान होने के वजह से फैक्टरी बंद करने का फैसला लिया। अब हर कोई नई नौकरी की तलाश में था मगर सुदीप कुछ अलग थे उन्होंने फैक्टरी खुद चलाने का फैसला किया और 16 हजार रुपए जमा किए। यह वो खुद का गुजारा नहीं कर सकते थे। वह सुदीप ने 7 मजदूरों के परिवार की जिम्मेदारी ली। फैक्ट्री खरीदने के लिए सुदीप को मालिक को 2 वर्ष का मुनाफा बाटने का वादा करना पड़ा।

ये भी जानें : Small Business Idea : थोड़ा सा पैसा डालकर शुरू करें ये बिजनेस, 3 लाख रुपए होगी कमाई


बेहतर गुणवत्ता की वजह से ग्राहक बढ़ते चले गए जिस फैक्ट्री को सुदीप ने खरीदा था। उसके हालत ठीक नहीं थे। कुछ कंपनिया थी जो ज्यादा ही फैमस थी उनको ज्यादा ऑर्डर मिला करते थे और वे बेहतर मुनाफा कमा रही थी। मगर सुदीप ने हार नहीं मानी। उनको पता था यदि उनको इन कंपनी से आगे निकलना है


ये भी पढ़ें : Business Idea : बिजनेस में कामयाबी चाहते हैं तो ये टिप्स करें फोलो, सफलता कदम चूमेगी

 तो कोई नया तरीका आजमाना पड़ेगा। साथ ही गुणवत्ता बनाई रखनी होगी। जिसकी वजह से सुदीप ने ग्राहक बढ़ते चले गए। सुदीप की मेहनत दिखने लगी थी। कुछ समय बाद नेस्ले और सिप्ला जैसे कंपनी से भी छोटे ऑर्डर आना शुरू हो गए थे।


1600 करोड़ रुपए से भी अधिक की कंपनी सुदीप की कंपनी का नाम अब Bombay Stock Exchange और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की सूची में शामिल हो चुका है।सुदीप को अपने अव्वल दर्जे के काम के वजह से आज उन्हें पैकेजिंग इंडस्ट्री का नारायणमूर्ति कहा जाता है। आज उनकी कंपनी 1600 करोड़ रुपए से भी अधिक की है।