home page

Business Idea : बिजनेस में कामयाबी चाहते हैं तो ये टिप्स करें फोलो, सफलता कदम चूमेगी

ये  पक्का नहीं होता कि बिजनेस आपको फायदा ही दे। कई बार इसमें भारी नुकसान भी हो सकता है। इसलिए हम आपको बिजनेस के कुछ Tips के बारे में बताएंगे ताकि आपको नुकसान न हो और आप अच्छा खासा पैसा कमा सकें। सफलता की ऊंचाईयों पर आपका नाम हो।
 
 | 

HR Breaking News : नई दिल्ली : हम लोगो में से लगभग सभी लोग अपना नया व्यापार शुरू करने की इच्छा रखते हैं लेकिन कुछ ही लोग अपना व्यापार शुरू कर पाते हैं और उनमें से बहुत कम लोग एक सफल उद्यमी बन पाते हैं। 
अगर आप अपना व्यापार शुरू करके एक सफल उद्यमी बनना चाहते हैं तो पहले आपको यह जानना जरूरी है कि आप किस तरह से अपने बिजनेस को एक सफल दिशा देंगे।

बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए आपकी क्या प्लानिंग होगी। आज हम आपको एक ऐसे सफल बिजनेसमैन की कहानी बताएंगे जिसने अपनी मेहनत और प्लानिंग से अपने बिजनेस की नई पहचान बनाई है।


ये खबर भी पढ़ें : Business Idea :12 महीने सातों दिन रहती है इसकी डिमांड शुरू करें ये बिजनेस और कमाएं करोड़ों


shortcut नहीं है solution


बहुत सारे लोगों को सफलता पाने की इतनी जल्दी रहती हैं कि वे तमाम तरह की shortcut को अपनाते है। लेकिन वास्तविकता में shortcut सफलता के वजाय विफलता की ओर ले जाता हैं। शॉर्टकट अपनाने के बजाय लोगों को निरंतरता पर विश्वास रखना चाहिए। निरंतर काम करने से सफलता जरूर मिलती हैं।


ये खबर भी पढ़ें : Business Idea: क्यों लगना चाह रहे हो नौकरी?, करें ये बिजनेस हर महीने लाखों में होगी कमाई

अपनी मेहनत पर रखे Confidence


हम सभी को कड़ी मेहनत और लगन के साथ काम करने के प्रभाव को कम नहीं आंकना चाहिए। सामान्य तौर पर हमें देखने को मिलता है कि जो लोग जीवन में सफल होते है उन्होंने जिंदगी में बहुत मेहनत की होती है।

सभी लोग सफल लोगों की असान जिंदगी को देखते हैं लेकिन कोई उनकी मेहनत के बारें में नहीं जान पाता है। Conflict ही जीवन है, सबको मेहनत करके आगे बढ़ना चाहिए।

कई कंपनियां की है खड़ी


जानेमाने businessman रणबीर रॉय ने लगातार सही इस्ट्रेटजी के साथ काम करके ही सफलता पाई है। उनका जीवन प्ररणा लेने वाला है। रणबीर का जन्म पटना में हुआ था। लेकिन उनका upbringing  दिल्ली और पुणे में हुआ।

उन्होंने कई कंपनियों को खड़ा किया है। वह इंडिया ईस्पोर्टस कंपनी और वीएसजी मीडिया एंड मैनेजमेंट एजेंसी के निदेशक है। रणबीर होटल चेन आरआर ग्रुप के भी निदेशक हैं।

सफल उद्यमी के गुण


रॉय प्रतिभाशाली युवा युद्यमीयों में से एक हैं. उनका कहना है कि जो लोग अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में चुनौतियों का सामना डट कर करते हैं वही एक सफल उद्यमी बन सकते हैं।

रणबीर का कहना है कि पैसे और सफलता को तेजी से पाने का कोई शॉर्टकट तरीका नहीं हैं। खुद पर भरोसा और स्ट्रेटजी पर काम करना ही सफलता की ओर ले जाता है।