Ratan Tata या Mukesh Ambani नहीं, इस बिजनेसमैन के पास है सबसे महंगी कार, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Most Expensive Car In India : वैसे तो दुनिया में कई महंगी-महंगी कारें है लेकिन क्या आप जानते है कि सबसे महंगी कार किसके पास है और उसकी कीमत कितनी है, आइए खबर में जानते है उस बिजनेसमैन के बारे में जिसके पास है सबसे महंगी कार....

 

HR Breaking News, Digital Desk - जब भी भारत के सबसे अमीर लोगों की बात की जाती है तो मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और रतन टाटा जैसे नाम जहन में आते हैं. लेकिन, क्या आपको लगता है कि देश की सबसे महंगी कार भी इनमें से ही किसी के पास होगी? अगर ऐसा लगता है तो आप गलत हैं क्योंकि देश की सबसे महंगी कार एमडी वीएस रेड्डी (VS Reddy) के पास है. 

वीएस रेड्डी, ब्रिटिश बायोलॉजिकल्स (British Biologicals) के एमडी हैं. उनके पास Bentley Mulsanne EWB Centenary Edition है. इसकी कीमत करीब 14.5 करोड़ रुपये बताई जाती है. यह मॉडल ब्रिटिश लक्जरी कार निर्माता कंपनी बेंटले ने अपनी 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर बनाया थी, इसकी केवल 100 यूनिट्स ही बनाई गई थीं. यानी, यह लिमिटेड एडिशन कार है.


Bentley Mulsanne EWB Centenary Edition पावरट्रेन

बेंटले मल्सैन ईडब्ल्यूबी सेंचुरी एडिशन (Bentley Mulsanne EWB Centenary Edition) में 6.75-लीटर V8 इंजन दिया गया है, जो 506 हॉर्स पावर और 1020 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 8-स्पीड ZF ऑटोमेटेड गियरबॉक्स है. इस सेटअप के साथ यह कार सिर्फ 5.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 296 किमी/घंटा है.

बैंगलोर बेस्ड वीएस रेड्डी ने अपनी बेंटले मल्सैन ईडब्ल्यूबी सेंचुरी एडिशन को अपने हिसाब से मॉडिफाई भी कराया है. वीएस रेड्डी हाई-एंड कारों के शौकीन हैं. हाल ही में इवो ​​इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनका बचपन का लक्ष्य देश में हर ब्रांड के व्हीकल का मालिक बनना था. इन्हें भारत के 'प्रोटीन मैन' के नाम से भी जाना जाता है. इसकी वजह उनका न्यूट्रास्यूटिकल्स सेक्टर में कामकाज करना है.