NCR के इस इलाके में प्रोपर्टी खरीदने टूट पड़े लोग, 2 महीने में आया प्रोपर्टी में बूम, बाहर के बिल्डर भी हुए सक्रीय

NCR - हाल ही में आए एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि एनसीआर के इस इलाके में प्रोपर्टी खरीदारों की लाइन लगी हुई है। कहा जा रहा है कि इस क्षेत्र के विकास में तेजी आने से सभी हितधारक उत्साहित दिख रहे हैं और उनका मानना है कि क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं के पूरा होने से यहां शानदार लाइफस्टाइल की पेशकश की जा सकेगी...
 

HR Breaking News, Digital Desk- दिल्ली-एनसीआर का रियल्टी हॉटस्पॉट गुरुग्राम को माना जाता है। ऐसे में, प्रमुख सड़कों और राजमार्गों के करीब स्थित होने से कई इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं के साथ सेक्टर-79 तेजी से गुरुग्राम के लोकप्रिय डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है। यह एक ऐसा डेस्टिनेशन है, जो पिछले कुछ समय से घर खरीदने वालों और निवेशकों को अपनी और आकर्षित कर रहा है।

इस क्षेत्र के विकास में तेजी आने से सभी हितधारक उत्साहित दिख रहे हैं और उनका मानना है कि क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं के पूरा होने से यहां शानदार लाइफस्टाइल की पेशकश की जा सकेगी। अरावली पहाड़ियों की तलहटी और औद्योगिक क्षेत्रों के पास होने से यह एरिया लोकेशन वाइज भी बेहतर है और डिवेलपर्स, होम बायर्स और निवेशकों के बीच लोकप्रिय बनता जा रहा है।

बढ़ता हुआ मार्केट है गुरुग्राम-

रियल एस्टेट बाजार और भविष्य के बारे में बात करते हुए इरोस के एमडी रमन के सूद कहते हैं कि गुरुग्राम एक मार्केट के तौर पर स्थिर और बढ़ता हुआ बाजार रहा है। सही स्थान की नीतियों और उत्पाद के कई लोगों को बाजार में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया है। विभिन्न स्पेक्ट्रम की पेशकशों के साथ यह पूरी तरह से खरीदारों का बाजार रहा है। शहर में लग्जरी और सेमी लग्जरी प्रॉजेक्ट्स की भी भारी डिमांड है। निकट भविष्य में रियल एस्टेट सेक्टर नए प्रॉजेक्ट्स की लॉन्चिंग कर सकता है।

सेक्टर-79 न्यू गुरुग्राम का लोकप्रिय हाउसिंग डेस्टिनेशन-

फिजिकल और सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर के तेजी से विकास और निर्माण के साथ यह क्षेत्र तेजी से बढ़ रहा है। रहेजा डिवेलपर्स के नयन रहेजा कहते हैं कि सेक्टर-79 न्यू गुरुग्राम का एक लोकप्रिय हाउसिंग डेस्टिनेशन है। यह जगह इसकी केंद्रीयता में योगदान देती है और मानेसर, दक्षिणी पेरिफेरल रोड, सोहना रोड जैसे अन्य महत्वपबर्ण औद्योगित और कमर्शियल गलियारों तथा दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे जैसे इंटर-सिटी कनेक्टिविटी नोडल केंद्रों से निकटता साझा करता है। चूंकि यह एक नव विकसित आवासीय गलियारा है, यह खरीदारों की समकालीन आवास प्राथमिकताओं की अपेक्षाओं के अनुरूप है। सामाजिक-सांस्कृतिक बुनियादी ढांचा मजबूत है, आसपास स्कूल, अस्पताल, कमर्शल आर्केड और आवश्यकता-आधारित दुकानें यहां मौजूद हैं और यहां आसानी से पहुंचा जा सकता है।
 

पिछले कुछ महीनों से हुआ काफी पॉपुलर-

मेट्रो और परिवहन कनेक्टिविटी के चलते भी खरीदारों द्वारा इसे अपने हाउसिंग डेस्टिनेशन के रूप में चुनने में एक सहायक कारक हैं। पिछले कुछ महीनों में इसने काफी लोकप्रियता हासिल की है। खरीदारों की बढ़ती मांगों पर भरोसा करते हुए और डिवेलपर्स को इस क्षेत्र में अपनी परियोजनाओं की योजना बनाने के लिए प्रोत्साहित किया है।

क्यों है उभरता हुआ हॉटस्पॉट?

सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया) लिमिटेड के फाउंडर और चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि गुरुग्राम सेक्टर-79 दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे (एनएच-8), द्वारका एक्सप्रेसवे, आईजीआई एयरपोर्ट, एसपीआर केएमपी और नई खुली सोहना एलिवेटेड रोड, जो इस क्षेत्र को रियल्टी हॉटस्पॉट के रूप में उभरने में सक्षम बनाती है। ऐसे प्रमुख बुनियादी ढांचे के विकास के माध्यम से अपनी निर्बाध कनेक्टिविटी के कारण यह एक उभरता हुआ हॉटस्पॉट है।


 

अरावली के बीच है यह जगह-

अरावली के बीच स्थित, यह एक रणनीतिक स्थान लोगों को बेहतर जीवन शैली जीने के लिए आकर्षित करता है। एनएन-8 और आईएमटी मानेसर और दूसरे स्थानों से इसकी निकटता के कारण, इस क्षेत्र में घर खरीदारों द्वारा निवेश की मांग बढ़ रही है। आगामी रैपिड रेल, डीएमआईसी और अन्य प्रोजेक्ट्स से क्षेत्र में रियल्टी की मांग बढ़ने की उम्मीद है।