home page

Tea : 80 प्रतिशत घरों में गलत तरीके से बनती है अदरक वाली चाय, यहां जान लें सही तरीका

Tea : अदरक वाली चाय एक स्वादिष्ट पेय है। यह सर्दी-जुकाम, खांसी और गले में खराश के लिए एक प्रभावी उपाय है। अगर आप अदरक वाली चाय गलत तरीके से बनाते हैं तो आपके स्वास्थ्य पर गलत प्रभाव पड़ सकता है।
 | 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो) : सर्दियों के आने में अब कुछ ही समय बचा है ऐसा में अगर आपको गरमा गर्म कड़क अदरक वाली चाय मिल जाए तो दिन बन जाता है. ये चाय सिर्फ स्वाद में बल्कि हमारी हेल्थ के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद होती है. 

ये अदरक वाली चाय हमारी बॉडी में सूजन और खांसी जुखाम जेसी बीमारियों को दूर रखने में भी मदद करती है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर ये अदरक वाली कड़क चाय कैसे बनाई जाए. 

ये भी जानें : रात के 11 बजे के बाद रंगीन हो जाती हैं Delhi की ये 8 जगहें, विदेशों से भी आते हैं लोग

अदरक वाली कड़क गरमा गर्म चाय बनाने के लिए आपको दूध, पानी, चाय की पत्ती, अदरक और चीनी की जरूरत होगी. 

ये चाय एक हैल्दी चाय है इसको पीकर आपको तरोताजा महसूस होगा और साथ ही गले में आराम भी मिलेगा. आप ये चाय बनाते हुए चीनी की जगह गुड़ का भी यूज कर सकते हैं. 

ये चाय बनाने के लिए आप एक पैन में पानी और फिर उसमें कद्दूकस करके अदरक दाल दें. थोड़ी देर उबालने के बाद आप इसमें गुड़ और चायपत्ती डालें फिर इसमें उबाल आने दें. 

ये भी जानें : केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते से पहले मिला एक और तोहफा, सरकार ने कर दिया ऐलान

अब इसमें दूध डालें और फिर अच्छी तरह इसे मिलाएं. गुड़ डालें और फिर चाय को आखिर में उबाल आने दें. आखिर में मिश्रण दें. चाय को सीधे कप में छान लें और परोसें.