SBI बैंक 5000 के दे रहा 55000 रूपए, जल्दी से भर दे ये फॉर्म 

state bank of india news : देश के सबसे बड़े बैंक, SBI ने अपने 40 करोड़ ग्राहकों के लिए एलान किया है और बताया है की अब 5000 रूपए जमा करने पर उन्हें 55000 रूपए मिलेंगे | क्या है ये स्कीम, आइये जानते हैं 

 

HR Breaking News, New Delhi : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक की तरफ से ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. आज हम आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) की एक ऐसी योजना के बारे में बताते हैं, जिसमें 5000 रुपये लगाने पर बैंक की तरफ से आपको 55,000 रुपये interest के रूप में मिलेगा. खास बात यह है कि ये स्टेट बैंक (SBI Scheme) की स्कीम है तो इसमें पैसे का कोई भी रिस्क नहीं है. 

बिना फेरे और मंत्रोचारण के हुई शादी की वैधता को लेकर Supreme court ने कह दी ये बात

कितना मिल रहा है interest?
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India)  की तरफ से RD की सुविधा दी जाती है, जिसमें ग्राहकों को अच्छे interest का benefit मिलता है. एसबीआई रिकरिंग डिपॉजिट पर ग्राहकों को 6.8 फीसदी की दर से interest का benefit मिल रहा है. इसके साथ ही इसमें सीनियर सिटीजन्स को 7.5 फीसदी की दर से interest मिल रहा है.
अलग-अलग अवधि के लिए करा सकते हैं RD

आपको बता दें बैंक (State Bank of India)  ग्राहकों को मैक्सिमम 10 साल की अवधि के लिए RD करवाने का मौका दे रहा है. एसबीआई सरकारी बैंकों की लिस्ट में सबसे ऊपर है. आप अपनी सुविधा के हिसाब से अलग-अलग टेन्योर के लिए RD करा सकते हैं. 

100 रुपये हर महीने से भी कर सकते हैं शुरू
खास बात यह है कि इस स्कीम में आप 100 रुपये से शुरुआत कर सकते हैं. इसके साथ ही इसमें आपको हर महीने पैसा जमा करना होता है. आप 1 साल से लेकर के 2 साल तक की अवधि की भी RD करा सकते हैं. 

बिना फेरे और मंत्रोचारण के हुई शादी की वैधता को लेकर Supreme court ने कह दी ये बात


कैसे मिलेगा 55,000 रुपये का interest?

अगर आपको 55000 रुपये interest चाहिए तो आपको हर महीने 5000 रुपये की RD करानी होगी. इसके साथ ही इसमें आपको 5 साल की अवधि की RD करानी होगी. इस पर आपको बैंक (State Bank of India)  की तरफ से 6.5 फीसदी की दर से interest का benefit मिलेगा. हर साल कंपाउंड होते हुई रकम पर interest भी बढ़ेगा और आपको 5 साल बाद 54,957 रुपये का interest मिलेगा.
किस अवधि पर कितना मिलेगा interest- 

>> 1 से लेकर 2 साल से कम की RD पर सामान्य नागरिक को 6.80 फीसदी का interest मिलेगा. वहीं, वरिष्ठ नागरिक को 7.30 फीसदी का interest मिलेगा. 
>> 2 साल से अधिक और 3 साल से कम की RD पर सामान्य नागरिक को 7 फीसदी और वरिष्ठ नागरिक को 7.50 फीसदी का interest मिलेगा. 
>> 3 साल से अधिक और 5 साल से कम की RD पर सामान्य नागरिक को 6.50 फीसदी और वरिष्ठ नागरिक को 7 फीसदी का interest मिलेगा. 
>> 5 साल से लेकर 10 साल तक की RD पर सामान्य नागरिक को 6.50 फीसदी और वरिष्ठ नागरिक को 7.50 फीसदी interest मिलेगा.

बिना फेरे और मंत्रोचारण के हुई शादी की वैधता को लेकर Supreme court ने कह दी ये बात