Crime news भागकर शादी करना चाहती थी प्रेमिका, जिद नहीं छोड़ी तो कर दी हत्‍या

प्रेमी दीपा ने बताया कि वह छह वर्षों से मनप्रीत से प्यार करता था। यह बात दोनों के स्वजनों तथा पूरे गांव को पता थी। हम दोनों शादी करना चाहते थे। मनप्रीत की सगाई भी हो चुकी थी मगर वह मुझसे शादी करना चाहती थी।
 

सिरसा के गदराना गांव निवासी मनप्रीत कौर की हत्या के मुख्य आरोपित दीपा तथा सह आरोपित दीपक को पुलिस ने शनिवार को अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए। इससे पूर्व पुलिस पूछताछ के दौरान दोनों आरोपितों ने घटनाक्रम के बारे में सनसनीखेज खुलासे किए है।

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में दीपा ने बताया कि वह छह वर्षों से मनप्रीत से प्यार करता था। यह बात दोनों के स्वजनों तथा पूरे गांव को पता थी। हम दोनों शादी करना चाहते थे। सात फरवरी देर रात को घर से भाग गए। दीपक ने उन्हें भगाने में मदद की। वे खेत में बने कमरे में पहुंचे। वहां योजना बना रहे थे कि शोर सुनाई दिया तो उसके दोस्त दीपक ने उन्हें भगा दिया था।

ये भी पढ़ें.......

गर्मियों में अब नही रहेगी पानी की किल्लत, हरियाणा के इस जिले में बनेंगे वाटर स्टोरेज टैंक


मनप्रीत की सगाई हो चुकी थी तो इधर उसके भाई की शादी मार्च 2022 में होनी है। भाई की शादी टूट न जाए, इसलिए उसने मनप्रीत को वापिस जाने के लिए कह दिया था। लेकिन वह मरने की बात करने लगी। उसका कहना था कि वह बिना शादी मर जाएगी, पर घर वापिस नहीं जाएगी। दीपा ने पुलिस को यह भी बताया कि जब उसने मरने की बात कही तो एक रस्सी से दोनों ने गले को दबाने का प्रयास किया। पुलिस के अनुसार दीपा ने अंगूठे से युवती का गला दबा दिया था। वह मर गई तो भाग गया था।


----जीजा को बताया था घटनाक्रम

पुलिस के अनुसार आठ फरवरी की सुबह को प्रेमिका की हत्या करने के बाद दीपा रोड पर आ गया था। वह कालांवाली पहुंचा। वहां से रेलगाड़ी में बैठकर बठिंडा पहुंचा था। वहां घूमता रहा। देर शाम को वापिस घर पहुंचा। उसने घटनाक्रम की सूचना अपने जीजा को दी थी। जिसके बाद गांव में इसका पता चला था। कई घंटों बाद तारुआना गांव के रकबा में युवती का शव बरामद हुआ था।

ये भी पढ़ें.......

हरियाणा में नशा तस्करों की संपत्ति की होने लगी जांच, इन लोगों पर गिरेगी गाज


----दीपक ने दिए थे 22 हजार रुपये

पुलिस के अनुसार जब भी दीपा-मनप्रीत मिलते थे तो दीपक उनकी निगरानी करता था। दीपा को शादी रचाने के लिए उसने 22 हजार रुपये उपलब्ध करवाए थे। नया बैग कालांवाली से दिलवाया था। सात फरवरी को दोनों की घर से भागने में मदद की थी। दोनों पढ़ाई से संबंधी प्रमाण पत्र साथ लेकर आए थे। मनप्रीत भी घर से चार हजार रुपये लेकर आई थी।


दीपा-मनप्रीत एक दूसरे से प्यार करते थे। अंत में दीपा ने शादी से इंकार कर दिया था। सुसाइड का प्रयास करते समय दीपा ने उसका गला दबाकर हत्या कर दी थी। दीपा को घर से भागने, शादी रचाने के लिए सामान तथा पैसा दीपक ने दिया था। दोनों आरोपितों को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश जारी किए।

-कुलदीप बैनीवाल, डीएसपी, डबवाली