Haryana News: फेसबुक पर लड़कियां बनकर करते थे मीठीं-मीठीं बातें, फिर करते थे लाखों की ठगी

सिटी ब्यूटीफुल में ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन शातिर नाइजीरियन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन तीनों शातिर नाइजीरियन ठगों को दिल्ली से गिरफ्तार (Arrest) किया गया है.
 

वहीं आरोपियों का एक साथी फरार है. पकड़े आरोपियों की पहचान गिदोन सेबेस्टियन (42) क्लेमेंट अफुल (33) और मोइस केइ (30) के रूप में हुई है.

पुलिस ने तीनों आरोपियों को बुधवार को जिला अदालत में पेश किया. अदालत ने आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड (Police Remand) पर भेज दिया.


बता दें कि फेसबुक पर विदेशी लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट पाकर उसे स्वीकार करना मनीमाजरा के एक व्यक्ति को भारी पड़ गया था. उसके साथ कुल 8,72,000 रुपए की ठगी हो गई.

केस दर्ज होने के बाद चंडीगढ़ पुलिस के साइबर क्राइम इन्वेस्टिगेशन सेल ने गहन जांच कर तीन विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. इन्होंने ही लड़की का फर्जी अकाउंट बना ठगी की थी.

Haryana News: गर्भवती महिला ने मायके में फांसी लगा दी जान, 4 घंटे बाद पति ने भी की आत्महत्या


पुलिस ने बताया कि आरोपियों से 23 मोबाइल फोन, विभिन्न कंपनियों के 23 सिम कार्ड, 40 एटीएम कार्ड, 8 बैंक पासबुक, चार चेक बुक, पांच वाईफाई-हॉटस्पॉट, एक डोंगल और चार लैपटॉप बरामद हुए.

डीएसपी रश्मि शर्मा यादव ने बताया कि आरोपी विदेशी लोगों के साथ भी लड़की बनकर गिफ्ट देने का झांसा देकर ठगी करते थे. तीनों आरोपी दिल्ली के पालम में किराये के मकान में रह रहे थे.


पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने बैंक खाते भी फर्जी तरीके से ऑनलाइन खुलवाए हुए थे. इसकी भी जांच की जा रही है. इनमें आरोपी सेबेस्टियन मास्टरमाइंड है. पुलिस आरोपियों को वीरवार को लेकर दिल्ली जाएगी. आरोपी ज्यादातर ब्राजील के लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी करते थे.


आरोपी लड़कियों के नाम से फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट खोलते थे और आगे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे. कुछ इनके जाल में फंस जाते थे. आरोपी खुद को भारत से बाहर का निवासी बताते थे. विदेशों से महंगे गिफ्ट भेजने का झांसा देकर वह ठगी की वारदातों को अंजाम देते थे.