home page

Haryana News: गर्भवती महिला ने मायके में फांसी लगा दी जान, 4 घंटे बाद पति ने भी की आत्महत्या

हरियाणा के अंबाला जिले में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. जहां घरेलू कलह के चलते सात माह की गर्भवती महिला ने मायके में फंदा लगाकर जान (Suicide) दे दी.
 | 

इसके करीब 4 घंटे बाद उसने पति ने पिंजौर में अपने घर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. अंबाला पुलिस (Ambala Police) ने महिला के परिजनों की शिकायत पर ससुराल पक्ष के दो लोगों पर दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज किया है. वहीं दूसरी घटना के संदर्भ में पंचकूला पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है.


मृतका के पिता पुलिस को दी शिकायत में बताया कि पांच मई 2021 को उसने अपनी बेटी जलधारा की शादी मांडवाला पिंजौर के राजू से की थी. शादी में हैसियत से बढ़कर दहेज दिया गया था.

हेतराम की मानें तो शादी के बाद से ही पति राजू व सास सरस्वती उसकी बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे. इसी को लेकर जलधारा के साथ राजू व उसकी माता सरस्वती ने मारपीट की थी. इसको लेकर कई बार समझौता भी हुआ. उसने बताया कि उसकी बेटी करीब 7 महीने की गर्भवती थी.

Haryana News हरियाणा के दूसरे जिलों में इस दिन बंद होगी पेट्रोल और डीजल की गाड़ियां, इस दिन आएगा फैसला


15 दिन पहले ही जलधारा के साथ उसके पति राजू व उसकी मां ने मारपीट कर घर से निकाल दिया था. इसी वजह से वे अपने बेटी को घर ले आए थे. उसने बताया कि जब वह पत्नी व बेटे के साथ काम पर गया हुआ था तो पीछे से उसकी बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

उसका आरोप है कि ससुरालियों की यातनाओं से तंग आकर उसकी बेटी ने मौत को गले लगाया है. इसी आधार पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

वहीं पत्नी की मौत के करीब चार घंटे बाद ही फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली. राजू शादी से पहले मेहनत मजदूरी करता था. मगर शादी के बाद उसने काम करना छोड़ दिया था. मुश्किल से परिवार का गुजारा हो रहा था. इसी को लेकर पूरे परिवार में विवाद हो गया.