Haryana news: पूर्व हेड कांस्टेबल ने किया सुसाइड,मृतक पर महिला मित्र ने दर्ज करवाया हुआ था दुष्कर्म का केस

हरियाणा के पानीपत जिले के एक EHC ने सुसाइड कर लिया है। EHC ने आज सुबह करीब 4 बजे सेक्टर 6 के पीछे रेलवे पटरियों पर एक ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है।
 

शव की रेलवे ट्रैक पर क्षत-विक्षत हालत में पड़ा होने की सूचना जीआरपी को मिली। सूचना मिलते ही जीआरपी मौके पर पहुंची व शव के पास से मिले दस्तावेजों के आधार पर उसकी पहचान हुई।


शव को उठाकर सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका पंचनामा भरवा कर शवगृह में रखवा दिया गया है। EHC ने सुसाइड किन कारणों के चलते किया है, इसके बारे में जीआरपी जांच कर रही है। वहीं, EHC पर जनवरी 2022 में एक महिला ने दुष्कर्म के आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया था।

केस दर्ज होने के बाद से EHC को एसपी ने लाइनहाजिर कर दिया था। तब ही से मामला थाने में विचाराधीन है। उक्त मुकदमें में EHC के साथ-साथ उसके भाई पर भी आईपीसी की धारा 323, 34, 376 (2) (N), 506 और 509 के तहत केस दर्ज हुआ था।


मृतक के मोबाइल में मिला सुसाइड नोट


EHC संदीप कुमार ने इस खौफनाक कदम को उठाने से पहले अपने किसी जानकार को सुसाइड नोट व्हाट्सएप पर मैसेज के जरिए लिखकर भेजा। साथ ही उसने रेलवे ट्रैक पर खुद के खड़े होने की फोटो भी भेजी।

उसने सुसाइड नोट में लिखा की आज ज्वाला (काल्पनिक नाम) ने मुझे व्हाट्सएप कॉल करके घर पर बुलाया और मेरे साथ मारपीट की। फिर उसने देव त्यागी और राजेश जाट को भी बुला कर मेरे साथ मारपीट की। अब मैं इनकी वजह से अपनी जान खो रहा हूं।


मेरी मौत के जिम्मेदार तीन आदमी है। मुझे इंसाफ दिया जाए। मेरे पास तीन बेटियां हैं। मैं ज्वाला शर्मा से बहुत तंग आकर अपनी जान दे रहा हूं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

हरियाणा के पानीपत जिले के एक EHC ने सुसाइड कर लिया है। EHC ने आज सुबह करीब 4 बजे सेक्टर 6 के पीछे रेलवे पटरियों पर एक ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है।

इसके बाद संदीप ने राजेश जाट और देव त्यागी का मोबाइल नंबर भेजते हुए फिर एक मैसेज लिखा कि ज्वाला शर्मा से बहुत तंग था, इसलिए मैं अपनी जान को रहा हूं। इन तीनों ने मेरे साथ मिलकर बहुत बुरा किया, इनको सजा मिलनी चाहिए।


12 जनवरी 2022 को EHC पर हुआ था दुष्कर्म का केस दर्ज 


पुलिस को दी शिकायत में 12 जनवरी 2022 को शहर की सिद्धार्थ कॉलोनी निवासी एक महिला ने बताया कि करीब 9 माह पहले कोर्ट परिसर में उसकी मुलाकात EHC संदीप से हुई थी। संदीप किला थाना में बतौर राइडर तैनात है।

वह करनाल के गांव कैमला का रहने वाला है। कोर्ट में मुलाकात के दौरान संदीप ने महिला से उसका मोबाइल फोन नंबर ले लिया था। नंबर लेने के बाद वह महिला से बातचीत करने लगा। बातचीत करने के कुछ दिन बाद संदीप ने महिला को कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है।


शादी करने की बात वह बार-बार कहने लगा और इससे उसने नजदीकियां बढ़ा लीं। नजदीकियां बढ़ने के बाद वह महिला से शहर की देसराज कॉलोनी स्थित उसके घर पर आने लगा। एक दिन संदीप ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

ऐसा कई बार हुआ। वह संदीप को शारीरिक संबंध बनाने से मना करती तो संदीप यही कहता था कि अब जब हमारी शादी होनी ही है तो इसमें बुराई क्या है। महिला के मना करने के बावजूद भी संदीप ने जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए।


पैसों की जरुरत के लिए महिला का बिकवाया मकान


महिला का आरोप है कि संदीप जब भी घर पर आता था तो वह अकसर उसके रुपए लेकर चला जाता था। इतना ही नहीं, संदीप ने अनेक तरह की मजबूरियां बताकर काफी पैसों की जरुरत जताई। इसके लिए महिला को अपना मकान भी बेचना पड़ा।

बेचे गए मकान के रुपए भी संदीप महिला का दूसरा मकान बनवाने के नाम पर ले गया। देसराज कॉलोनी का मकान बिकने के बाद महिला सिद्धार्थ कॉलोनी में रहने लगी। अब संदीप सिद्धार्थ कॉलोनी आकर शादी का झांसा देकर उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने लगा है।


पुलिस को दी शिकायत, HC ने माफी मांग उठवाई वापस


महिला का कहना है कि वह संदीप द्वारा किए जा रहे जबरदस्ती दुष्कर्म से परेशान होने लगी। उसने संदीप को शादी करने के लिए कहा। शादी करने की बात बार-बार सुनकर संदीप तैश में आ गया और उसने मारपीट की। मारपीट करने के बाद उसने शादी करने से मना कर दिया।

इसके बाद महिला को अपने सभी रास्ते बंद होते दिखाई दिए तो उसने 4 दिसंबर 2021 को मॉडल टाउन थाना पुलिस को शिकायत दी। लेकिन संदीप ने अपनी गलती की माफी मांगी और जल्द शादी करने की बात कही। संदीप के इस आश्वासन पर उसने थाने से अपनी शिकायत वापस ले ली। इसके बाद संदीप फिर से घर आने-जाने लगा।


गर्भ न गिराने पर मारपीट, जान से मारने की धमकी


पीड़िता का आरोप है कि संदीप के द्वारा जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने के कारण वह गर्भवती हो गई। उसने संदीप को बताया कि अब वह गर्भवती हो गई है तो शादी कर ले। लेकिन संदीप गर्भपात करने की दवाइयां ले आया। उसने दवाइयां खाने को बोला।

मना करने पर वह फिर से तैश में आ गया और वह गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगा। उसने कहा कि वह उसके मजे लेना चाहता था, जो उसने ले लिए हैं। वह उसके साथ शादी नहीं करेगा। उसने गर्भपात न कराने पर जान से मारने की धमकी दी और चला गया।


10 साल के बेटे को जान से मारने की दी धमकी


महिला ने संदीप को कहा कि वह गर्भपात नहीं कराएगी। अगर वह उससे शादी नहीं करेगा तो फिर से पुलिस को शिकायत देगी। इसके बाद संदीप अपने भाई नीरज के साथ घर गया। दोनों भाइयों ने मारपीट की। पुलिस कार्रवाई करवाने पर जान से मारने की धमकी दी।

संदीप ने कहा कि वह पुलिस में कार्यरत है, उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। इतना ही नहीं, दोनों आरोपी भाइयों ने 10 साल के बेटे को उठवाने और जाने से मारने की धमकी भी दी। महिला का कहना है कि अगर उसे, उसके बेटे व उसके परिवार के किसी भी सदस्य के साथ कोई अनहोनी घटना घटित होती है तो इसका जिम्मेदारी संदीप व नीरज की होगी।