Haryana news: लोन दिलाने के बहाने धोखाधड़ी,7 लाख ठगने के बाद फोन किया स्विच ऑफ

हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक शख्स के साथ 7 लाख रुपए की ठगी हुई। शातिर ठग ने खुद को बजाज फाइनेंस कंपनी का एजेंट बताकर 14 लाख रुपए का लोन दिलाने का झांसा दिया और फिर उसे जाल में फंसा अपने साथियों के साथ मिलकर ठगी की। बहादुरगढ़ लाइनपार थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

 

मिली जानकारी के अनुसार, बहादुरगढ़ शहर की काठमंडी स्थित आरा मशीन वाली गली में रहने वाले घनश्याम ने बताया कि वह एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत है।

उसे मकान बनाने के लिए लोन की जरुरत थी। इसलिए वह लगातार प्रयास कर रहा था। इसी दौरान कुछ समय पहले उसके पास एक कॉल आई।

कॉलर ने अपना नाम संजीव कुमार बताया और कहा कि वह नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल सर्विस कंपनी बजाज फाइनेंस कंपनी का एजेंट है।

चूंकि कंपनी नामी थी तो उसने कॉलर के साथ बातचीत शुरू कर दी। शातिर ने उसके भोलेपन का फायदा उठाते हुए सब्जबाग दिखाते हुए उसे झांसे में ले लिया। वह भी कुछ समझ नहीं पाया।

शातिर संजीव ने कहा कि आपका पॉलिसी बेस पर 14 लाख रुपए का लोन हो जाएगा। 10 साल में भरना होगा। सालाना 70 हजार रुपए किश्त होगी।

Haryana news: पुलिस के ASI ने युवक को मारी गोली, पोल्ट्री संचालक पवन से पूछताछ करने पहुंची थी टीम

इस तरह से मामला शुरू हुआ और पहली किश्त भरवा ली गई। रसीद ऑनलाइन भेज दी गई तथा ये कहा कि पॉलिसी का बॉन्ड कंपनी अपने पास रखेगी।

फिर शातिर ने बैंक लिंक कराने, जीएसटी व कार रजिस्टर कराने के नाम पर रुपए मांगने शुरू कर दिए। इस तरह से संजीव, राहुल, विकास व बिमला नाम के 6 खातों में 7 लाख रुपए जमा करवा लिए गए।

जब उसने रुपए मांगे तो शातिरों ने रंग दिखाना शुरू कर दिया। संजीव ने अपना फोन बंद कर लिया। इसके बाद जैसे-तैसे उसने संजीव के साथी से बात की। उस व्यक्ति ने बताया कि संजीव की लड़की गुजर गई है, अब वह बात नहीं कर सकता।

घनश्याम ने बताया कि इसके बाद हमारी विक्रम से बातचीत शुरू हुई। विक्रम ने कहा कि आपकी राशि रिफंड हो जाएगी। उसने भी सिर्फ झूठे आश्वासन दिए, लेकिन कुछ नहीं हुआ। फिर उसने भी अपना नंबर बंद कर लिया।

घनश्याम का कहना है कि शातिरों ने धोखाधड़ी से उसकी मेहनत की पूंजी हड़पी है। लाइनपार थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले में जांच चल रही है। आमजन भी जागरूकता दिखाएं, शातिरों के झांसे में न आएं।