Haryana news: दहेज में कार नहीं मिली तो नवविवाहिता की कर दी हत्या,पति समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज

हरियाणा के पलवल जिले के गदपुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत दहेज में कार (Car in Dowry) ना मिलने पर एक 26 वर्षीय नव विवाहिता की ससुराजनो द्वारा पीट-पीटकर हत्या (Murder) करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में मृतका के पिता की शिकायत पर छह नामजद लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.
 
 

दहेज़ एक ऐसा दंश है जिसे ख़त्म करने की जितनी कोशिशें की जाए वो उतनी ही कम हैं. क्योंकि दहेज़ प्रथा ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला एक बार फिर पलवल से सामने आया है.

जहां दहेज़ के लिए विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर उमेद सिंह ने बताया कि अलावलपुर गांव निवासी ओमप्रकाश ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन्होंने अपनी बेटी शीतल की शादी गत 21 मई वर्ष 2021 को सहराला गांव निवासी धीरज के साथ की थी.


दहेज से संतुष्ट नहीं ससुराल वाले


शादी में यथा संभव दान-दहेज भी दिया था. लेकिन शीतल के ससुराल पक्ष के लोग उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और शादी के बाद से ही तरह-तरह की मांग कर प्रताड़ित करने लगे.

Haryana news: बस ड्राइवर की गोली मारकर हत्या,बदमाश मौके से फरार

दहेज में वो बार-बार कार की मांग करते थे. दहेज लाने में असमर्थता जताने पर शीतल के साथ कई बार मारपीट भी की गई. लेकिन वह घर बसाने की वजह से चुप रही.


6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज


लेकिन गत 6 मार्च को पति धीरज, सास, जेठानी  फुफा ससुर समय सिंह, जेठ भूपसिंह व ससुर किशन लाल ने पीट-पीटकर शीतल को मौत के घाट उतार दिया.

पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया और मामले की गहनता से जांच शुरू कर दी है.