Haryana news: नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर जबरन रचाई शादी,जानिए क्या है पूरा मामला 

HR BREAKING NEWS:  हांसी शहर की एक कॉलोनी में किराए के मकान में परिवार के साथ रह रही एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म (Rape in Hansi) करने का मामला सामने आया है.
 

Haryana News in Hindi :हिसार, यही नहीं दुष्कर्म के मामले को दबाने के लिए पुलिस कर्मी के सहयोग से जबरन दुष्कर्म करने वाले लड़के के साथ शादी (Marriage) करवाने व शादी के बाद पीड़िता के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया गया. महिला थाना पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की मां की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है.


पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता की मां ने कहा है कि दो वर्ष पूर्व वह एक कॉलोनी में किराए पर रहती थी और उसके दो लड़की व दो लड़के चार बच्चे हैं.

वह स्वयं लंबे समय से रीड की हड्डी की चोट के चलते बीमार है और उसके लड़के मेहनत मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं.

पीड़िता की मां ने बताया कि 22 अप्रैल 2020 को रात में उसकी बेटी लघुशंका के चलते कमरे से बाहर निकली. तभी मकान मालिक के छोटे बेटे ने उसे दबोच लिया और जबरन एक कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया.


उन्होंने बताया कि गर्मी के मौसम व कूलर के शोर में उसे उसकी बेटी द्वारा मचाया गया शोर सुनाई नहीं दिया. करीब आधे घंटे बाद उसकी बेटी ने वापस कमरे में आकर आप बीती सुनाई.

महिला ने बताया कि वह सुबह बेटी को लेकर शहर थाना हांसी में गई तो थाना के बाहर ही एसआई कर्मबीर खड़ा था. आरोपी के पिता के घर एसआई कर्मबीर का पहले से आना जाना होने के कारण मुझे भी पहचानता था.


मुझे देख उसने कहा कि तू लड़की की मां है क्या, तो मैंने कहा हां, तो कर्मबीर एसआई कहने लगा कि मुझे सारी घटना का पता चल गया है.

मैं आरोपी अनिल को सख्त से सख्त सजा दिलवाऊंगा और यह कहकर उसने हमसे दरखास्त ले ली और हमें थाना के बाहर से ही वापस घर भेज दिया.

उसके बाद कर्मबीर एसआई उनके घर पर आया तथा अनिल को धमकाने लगा कि तूने लड़की की जिन्दगी बर्बाद कर दी है. अब उससे कौन शादी करेगा.

इस लड़की से तुम्हें अभी शादी करनी होगी और ये कहकर अपने हाथ में लिये पॉलिथीन से दो मालायें निकाली और कहा कि तू इस लड़की को माला पहनाकर शादी कर ले.


जब महिला ने एतराज किया तो कहने लगा कि केस में कुछ नहीं रखा है तुम्हारी लड़की बदनाम हो जाएगी सभी लोग इससे नफरत करने लग जायेंगे. तू कहीं बाहर आ जा नहीं सकेगी और अदालत भी कुछ महीने बाद इसे छोड़ देगी.

छूटते ही यह लड़का तुम्हारा जीना हराम कर देगा. तुम्हारे सारे परिवार को जान से मार देगा. यही अच्छा मौका है बिना खर्च के शादी करवाता हूं और आगे की भी सारी मेरी जिम्मेवारी है.


इस तरह से दबाव बनाकर उसने घटना के अगले ही दिन मेरी नाबालिग लड़की को उसी अपराधी के हवाले कर दिया. पीड़िता की मां ने बताया कि लगभग दो माह बाद एसआई कर्मबीर उनके घर आया और लड़की के पति की बुराईयां करने लगा तथा उसके परिवार के साथ मिलकर मेरी लड़की पर पति को छोड़ने का दबाव बनाने लग गया.

वो कहने लगा कि यदि तुझे यहां रहना है तो तुझे दोनों भाईयों को खुश रखना पड़ेगा नहीं तो निकल यहां से, और उस दिन के बाद परिवार के सदस्यों ने मेरी लड़की के साथ मारपीट करना तथा गाली गलौज कर उसके पति के बड़े भाई के साथ सम्बन्ध बनाने के लिए दबाव बनाने लग गये.


इस पर मेरी लड़की ने एसआई कर्मवीर से शिकायत की तो वह कहने लगा इससे क्या फर्क पड़ता है. दोनों भाईयों को खुश रखा कर फिर दोनों तेरी सेवा करेंगे. मेरी पुत्री द्वारा मना करने पर उसे मारपीट करके घर से निकाल दिया.

पीड़िता की मां ने बताया कि उसके बाद मैं कई बार शहर थाना में गई लेकिन एसआई कर्मवीर ने मेरी कहीं भी सुनवाई ना होने दी. उसके बाद 07 जनवरी 2022 को एसआई कर्मबीर ने एक पत्र तैयार करवा करके मेरी के पुत्री के हस्ताक्षर करवा लिए और कहा कि अब तू आजाद है. तेरा तलाक हो गया है. अब तू कहीं भी किसी से भी दूसरी शादी कर ले.


इस पर महिला ने एसआई कर्मबीर को कहा कि तूने मेरी नाबालिग लड़की को बर्बाद कर दिया तथा ना ही तू हमारी कहीं भी कोई कार्यवाही होने दे रहा है. इसलिए मैं एसपी के पास जाकर तेरी सारी करतूत बताउंगी.

इस पर एसआई कर्मबीर एसआई ने कहा कि मैं खुद ही सोनिया के पक्ष में दरखास्त लिखवाकर कार्यवाही करवा दूंगा, तू चिन्ता ना कर. अगर तुझे मेरा लड़के की मां के पास आने में एतराज है तो मैं दरखास्त में मेरा भी हवाला दे दूंगा.


उसके बाद एसआई कर्मबीर ने 2 फरवरी 2022 को एक दहेज की दरखास्त तैयार करवाकर मेरी लड़की को एसपी हांसी के दफ्तर में पेश कर दिया और फिर 14 फरवरी 2022 को शहर थाना में मेरी लड़की को बुलाकर ब्यान लिखवा कर कहा कि तू अब इन पर खर्चे का केस डाल दे.

पीड़िता ने कहा है कि एसआई कर्मबीर ने वर्दी का नाजायज फायदा उठाते हुए उसकी नाबालिग लड़की की बलात्कार करने वाले युवक से ढोंग रच कर शादी करवा कर उसकी जिंदगी खराब कर दी.


पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर अनिल व सोनू उनके पिता महासिंह, मां बिरमा व रेखा पत्नी तथा एसआई कर्मवीर हाल तैनात सदर थाना हांसी के खिलाफ धारा 376(2) (एन वी 323, 044, 306, 34 आईपीसी व 6 पास्को एक्ट तथा 9,10 बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.