IAS : सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस ias officer की दर्द भरी कहानी, जानिए पूरी डिटेल 
 

जैासा की आप जानते हैं UPSC में बहुत से अफसर हैं जो अलग-अलग राज्यों में काम करते हैं कई बार IAS भी ऐसी चीजों का शिकार हो जाते हैं  या उनसे कोई गलती हो जाती है जिसके कारण उनका ट्रासफर कर दिया जाता है ऐसी ही एक कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं एक IAS की खबर को पूरा पढ़ें। 

 

HR Breaking News : ब्यूरो : IAS officer Harimohan Meena  ने अचानक कोटा के कलक्टर पद से हटाने के बाद सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है।ias officer  की यह पोस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।


पिछले दिनों UDH Minister Shanti Dhariwal ने कोटा में विकास कार्यों का जायजा लेने के दौरान एक मामले की फाइल के बारे में नगर विकास न्यास के सचिव राजेश जोशी से जानकारी ली तो उन्होंने मंत्री को बताया कि फाइल एक माह से कलक्टर के यहां लम्बित चल रही है। यह बात सुनते ही मंत्री खासे नाराज हो गए थे और उन्होंने सचिव को कड़ी फटकार लगाई थी। इसके बाद शाम को कोटा जिला कलक्टर हरिमोहन मीणा का जयपुर तबादला हो गया था। इसके बाद मीणा ने यह पोस्ट सोशल मीडिया पर साझा की है।

IAS Harimohan Meena ने FB पर पास्ट की शेयर 

ये भी जानें : IAS : पहले ही प्रयास में 15वीं रैंक हासिल करने वाली IAS Ria Dabi की जानिए पूरी कहानी


IAS Harimohan Meena  ने अपने फेसबुक एकाउन्ट पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें लिखा दोस्तों.., साढ़े पांच महीने कोटा कलक्टर पद पर कार्य करने के बाद कल दिनांक 6 जुलाई को कार्यमुक्त होकर जयपुर आ गया हूं। कारण दुर्भाग्यपूर्ण, राजनीति का शिकार हो गया। यूआईटी की फाइल एक दिन भी रूकती तो मंत्रीजी तक बात पहुंच जाती थी। कलक्ट्रेट का काम रूक सकता था पर यूआईटी का नहीं। एक फाइल जो बीएसआर से 50 प्रतिशत अबोव दर पर स्वीकृति के लिए 2 जुलाई को मुख्य अभियंता स्वयं लेकर आए थे, 


चर्चा उपरांत justification  हेतु एक समिति से विश्लेषण कराकर सोमवार 5 जुलाई तक पेश करने का नोटशीट पर आदेश कर फाइ मुख्य अभियंता को हाथों हाथ दे दी। रविवार 4 जुलाई को मंत्री महोदय ने दौरा किया। काम में देरी पर यूआईटी के अधिकारियों ने फाइल पेंडिंग बताकर कलक्टर पर बात डाल दी। मंत्री महोदय फाइल मंगा लेते या मुझसे पूछते तो सच्चाई सामने आ जाती, पर इस तरह इमेंज को नुकसान पहुंचाने का मुझे दुख है। मैं हमेशा पब्लिक के लिए खड़ा रहता था तथा जनप्रतिनिधियों को साथ लेकर चला पर ये एपिसोड दुर्भाग्यपूर्ण था।


ये भी पढ़ें : IAS Success Story : टीचर ने कहा तुमसे ना हो पाएगा, IAS ने दिया बच्चे का जवाब


 झालावाड़ में रहे थे कलक्टर


हरिमोहन मीणा करीब एक साल तक झालावाड़ में कलक्टर रहे थे। मीणा की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोग अलग-अलग कमेंट्स कर रहे हैं। कई लोग मीणा के झालावाड़ के कार्यों की सराहना भी कर रहे हैं।