home page

IAS Success Story : टीचर ने कहा तुमसे ना हो पाएगा, IAS ने दिया बच्चे का जवाब

कई बार आपने देखा होगा कि कमजोर बच्चों से teachers और parents  हमेशा कहते रहते हैं कि तुमसे ना हो पाएगा आपके साथ भी कई बार ऐसा हो चुका होगा। लकिन जब वही नालायक बच्चे कामयाब होते  हैं तो सब देखते रह जाते हैं ऐसी ही एक कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं। आईएएस अवनीश शरण(IAS Avneesh Sharan) जिसे ऐसे ही ताना मारा गया था और फिर बना IAS खबर में जानिए पूरी कहानी। 
 
 | 

HR Breaking News : नई दिल्ली : अक्सर पढ़ाई में कमजोर छात्रों से  teachers और parents को शिकायतें रहती हैं. उन्हें डांट का भी सामना करना पड़ता है.  लेकिन जब वही छात्र जीवन में आगे बढ़ने लगे तो लोग उसकी मेहनत और लगन की तारीफ करने लगते हैं.. ऐसे ही एक छात्र की कहानी IAS officer Avneesh Sharan ने शेयर की है. 


IAS ने अपने ट्वीट में एक छात्र के मैसेज का स्क्रीनशॉट शेयर किया, जो उसने अपनीटीचर को भेजा था. ट्वीट के कैप्शन में उन्होंने लिखा- यह संदेश उन टीचर्स और पैरेंट्स के लिए है, जो बात-बात पर बच्चों को बोलते हैं, तुमसे नहीं हो पाएगा. स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि कैसे एक छात्र ने अपनी टीचर को मैसेज कर बताया कि वह 12वीं पास कर गया है और उसने मनचाहे कॉलेज में एडमिशन भी ले लिया है


ये भी पढ़ें :UPSC : नौकरी छोड़ी कई बार फेल हुए आखिर में इस तरह बन गए IAS

 
दरअसल, छात्र के मुताबिक उसकी टीचर ने उससे कहा था कि वो 12वीं पास नहीं कर पाएगा. छात्र ने टीचर पर उसे हर लेवल पर अपमानित करने का आरोप भी लगाया. लेकिन  जब उसने अच्छे नंबरों से 12वीं पास कर ली और यूनिवर्सिटी में एडमिशन भी ले लिया तो उसने अपनी उसी टीचर को मैसेज किया. 

जानिए क्या है और बच्चों के message 


ये भी जानें : UPSC Success Story : प्रियंका को एक अपमान ने बना दिया डॉक्टर से IAS Officer

 छात्र ने टीचर को भेजे मैसेज में लिखा- हैलो मैम, में आपका स्टूडेंट था. मैं  आपको ये मैसेज इसलिए भेज रहा हूं क्योंकि आपने कहा था कि मैं स्कूल में पास नहीं हो पाऊंगा और जो चाहता हूं वो नहीं कर पाऊंगा. आपने मुझे हर स्तर पर अपमानित किया. लेकिन आज मैं 12वीं पास कर गया हूं, वो भी अच्छे नंबरों से. University  में दाखिला भी मिल गया है और मनचाहा कोर्स भी. ये कोई थैंक्यू मैसेज नहीं है, बल्कि आपको दिखाने के लिए है कि मैंने कर दिखाया. कृपया, हमेशा याद रखना दूसरों के प्रति नम्र व्यवहार करें, खासकर छात्रों  के साथ, जो आपसे हेल्प मांगते हैं.