IAS Tina Dabi: हनीमून से लौटते ही IAS टीना डाबी ने दी ‘खुशखबरी’, अब बढ़ेगी सैलरी 

 अक्सर सोशल मीडिया पर छाई रहने वालीं IAS टीना डाबी अपनी दूसरी शादी के बाद हनीमून से वापस आ चुकी हैं. हनीमून से आते ही उन्होंने खुशखबरी दे दी है. टीना डाबी का प्रमोशन हो गया है. बतौर डीएम उन्होंने पद संभाल लिया है.

 

HR Breaking News, Digital Desk- अक्सर सोशल मीडिया पर छाई रहने वालीं IAS टीना डाबी अपनी दूसरी शादी के बाद हनीमून से वापस आ चुकी हैं. हनीमून से आते ही उन्होंने खुशखबरी दे दी है. टीना डाबी का प्रमोशन हो चुका है वह बतौर जिला कलेक्टर (DM) पद संभाल चुकी है. दो दिन पहले ही उन्होंने सोशल मीडिया (Tina Dabi Promotion) पर फोटो शेयर कर इस बात की जानकारी दी थी.

टीना डाबी को बतौर जिला कलेक्टर नियुक्त किया गया है. टीना डाबी को जैसलमेर जिला की 65वीं कलेक्टर नियुक्ति मिली है. जिला कलेक्टर बनने के बाद उन्हें क्या-क्या फैसिलिटी दी जाएगी. एक डीएम को क्या-क्या सुविधाएं दी जाती है, इसकी जानकारी यहीं दी जा रही हैं.

राजस्थान में डीएम को मिलती है इतनी सैलरी और सुविधाएं- 


राजस्थान सरकार में कलेक्टर की सैलरी 1.34 लाख रु से लेकर 1.45 रु तक है. इससे पहले टीना डाबी फिनांस विभाग में तैनात थी. उस विभाग में टीना डाबी को 56100 को सैलरी मिलती थी. भारत सरकार की तरफ से जिला कलेक्टर को सरकारी आवास दिया जाता है, साथ ही एक गाड़ी दी जाती है. गाड़ी के साथ-साथ ड्राइवर और नौकर होते हैं. आवास पर बगीचे के लिए माली होते हैं, खाना बनाने के लिए कुक भी दिया जाता है. इसके अलावा अन्य कार्य को करने के लिए पर्सनल असिस्टेंट की भी सुविधा मिलती है.

डीएम से पहले टीना डाबी को मिली थी ये जिम्मेदारियां-


1. टीना डाबी को साल 2016 में मिनिस्ट्री ऑफ स्मॉल एंड माइक्रो मीडियम इंटरप्राइजेज में डेप्यूटेशन पर असिस्टेंट सेक्रेटरी ती जिम्मेदारी दी गई थी.
2. उसके बाद साल 2017 में अजमेर में बतौर असिस्टेंट कलेक्टर पोस्टिंग मिली थी.
3. साल 2018 में टीना डाबी को सब डिविजन ऑफिसर मजिस्ट्रेट के तौर पर काम किया था.


4. नंवबर 2020 में उन्होंने फाइनेंस डिपार्टमेंट जयपुर में जॉइंट सेक्रेंटरी बनाया गया.
5. टीना को 6 जुलाई को बतौर जिला कलेक्टर के पद नियुक्त किया गया है. उन्होंने अपना पद संभाल लिया है.

शादी के बाद हनीमून से लौटीं टीना डाबी-


टीना डाबी ने हाल ही में दूसरी शादी कर ली है. जिसके बाद वह अपने पत्ति के साथ हनीमून पर गई थी. हनीमून से आते ही उन्होंने जिला कलेक्टर का पद संभाल लिया है. सोशल मीडिया पर उन्होंने फोटो शेयर कर जानकारी दी थी. टीना ने हनीमून की भी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी.