UPSC : सिर्फ 6 दिन ही ये सख्स रह पाए IAS, जानिए इनकी कहानी
 

आपने हमारे साथ बहुत सी सक्सेस स्टोरी सुनी होगी लेकिन आज हम आपको ऐसे IAS की कहानी सुनाने जा रहे हैं जो सिर्फ 6 दिन ही DM के पद पर रहे। खबर में जानिए ऐसा क्या था जो 6 दिन में ही उन्हें पद से हटा दिया गया। अधिक जानकारी के लिए खबर को जरूर पढ़ें। 

 

HR Breaking News : नई दिल्ली : आज हम एक ऐसे IAS अधिकारी की बात कर रहे हैं जिसे महज 6 दिन का ही डीएम बनाया गया. ये आईएएस अपने बैच के सेकंड टॉपर थे. हम बात कर रहे हैं 2012 बैच के IAS Sri Rama Venkitaraman की. 24 जुलाई को IAS वेंकिटरमण को डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर नियुक्त किया गया था और उन्होंने 26 जुलाई को ज्वाइन किया था. 1 अगस्त को उन्हें इस पद से हटा दिया गया. इनकी जगह अब 2015 बैच के IAS अफसर V R K Teja Mylavarapu अब अलपुझा डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर का पद संभालेंगे. इससे पहले वह शेड्यूल कास्ट्स डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के डायरेक्टर थे.

Sri Rama Venkitaraman ने दूसरे अटेंप्ट में UPSC की परीक्षा पास की थी. उनकी सेकंड रैंक आई थी. श्रीराम की साल 2013 मे केरल मे पोस्टिंग हुई थी. 2015 में श्रीराम को उपभोक्ता मामले मे ‘ खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय में सहायक सचिव’ और ‘खाद्य और सार्वजनिक वितरण उपभोक्ता मामले’ के रूप में नियुक्त किया गया था.


ये भी जानें :IAS के लिए Height नहीं है जरूरी, लेकिन IPS के लिए ये शारीरिक योग्यताएं हैं जरूरी 

Sri Rama Venkitaraman को पढ़ना, फिल्में देखना, ट्रेवल करना और फोटोग्राफी करना बहुत पसंद है. श्रीराम एक प्लेयर भी हैं. उन्हे बास्केटबॉल और क्रिकेट खेलना बहुत पसंद है. ग्रेजुएशन करने के बाद श्रीराम का एक दोस्त लखमी ने UPSC परीक्षाओं के लिए प्रयास करने के लिए कहा था. Sri Rama Venkitaraman के दोस्त लखमी ने कहा कि अगर श्रीराम IAS अधिकारी बन जाता है, तो वह अपनी मेडिकल नॉलेज का अच्छा उपयोग कर पाएगा. श्रीराम ने उनके दोस्त के सुझाव बारे में विचार किया और आखिर में UPSC की तैयारी करने का फैसला किया.


ये भी पढ़ें : IAS Officer : सृष्टि ने बताया की सफलता हासिल करने के लिए किन लागों से रहना है दूर

IASSri Rama Venkitaraman को अलपुझा जिला कलेक्टर बनाए जाने को लेकर जमकर प्रदर्शन हुआ था. इसके बाद केरल सरकार को अपना फैसला बदलना पड़ा है. आरोप है कि IAS Sri Rama Venkitaraman ने नशे में गाड़ी से पत्रकार को टक्कर मार दी थी. एक्सीडेंट में पत्रकार  की मौत हो गई थी. 3 अगस्त 2019 को हुई इस घटना में IAS श्रीराम वेंकिटरमण को मुख्य आरोपी बनाया गया था. IAS को अब केरल स्टेट सिविल सप्लाईज कॉरपोरेशन लिमिटेड का जनरल मैनेजर बनाया गया है.