Deep Sidhu Death : कौन थे दीप सिद्धू, फिल्म जगत से किसान आंदोलन में विवादों में कैसे पहुंचे, पूरी कहानी...

Deep Sidhu Death News : पंजाब के मशहूर एक्टर दीपसिद्धू (Deep Sidhu) की सड़क हादसे में मौत हो गई है। यह हादसा हरियाणा(Haryana)मेंकुंडली-मानेसर-पलवल (KMP)​​​​​​ एक्सप्रेस-वे पर पिपली टोल नाके के पासहुआ। दीप सिद्धू अपनी अमेरिकी महिला मित्र के साथ दिल्ली से पंजाब लौट रहेथे।
 
कैसे रहे चर्चाओं में दीप सिद्धू :

दीप (Deep Sidhu) केंद्र सरकार के कृषि सुधार कानूनों के विरोध में हुए किसान आंदोलन (Farmers Protest) के दौरान चर्चा में आए थे। पिछले साल 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा को लेकर भी उन्हें आरोपी बनाया गया था। इस केस‌ में दीप सिद्धू (Deep Sidhu) की गिरफ्तारी भी हुई थी। वहीं पंजाब चुनाव में सिद्धू अमरगढ़ से शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के प्रधान सिमरनजीत सिंह मान (Simranjeet Singh Maan) का भी प्रचार कर रहे थे।

 

 

Deep Sidhu Death News : सड़क हादसे में पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की मौत, लाल किले पर हिंसा के थे आरोपी

अचानक ट्राला देख गाड़ी घुमाई, मौत से नहीं बच सके
पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि स्कॉर्पियो चलाते समय अचानक दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को वहां खड़ा ट्राला दिखा। उन्होंने गाड़ी घुमाने की कोशिश की ताकि ट्राले से टक्कर ना हो लेकिन उनकी गाड़ी ड्राइवर साइड से ट्राले के पीछे जा घुसी। दीप सिद्धू (Deep Sidhu) खुद गाड़ी चला रहे थे, इसलिए उनकी हादसे के वक्त ही मौत हो गई।

अमेरिकी महिला मित्र को मामूली चोट आई
दीप सिद्धू (Deep Sidhu) की स्कॉर्पियो (PB10GK7047) का जिस वक्त एक्सीडेंट हुई, उनके साथ उनकी महिला दोस्त भी थी। महिला मित्र का नाम रीना (Reena Rai) है और वह अमेरिका की रहने वाली है।

रीना (Reena Rai) ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठी थी। स्कॉर्पियो गाड़ी की वह साइड ट्राला से नहीं टकराई, इस वजह से उन्हें ज्यादा गंभीर चोटें नहीं आईं हैं। रीना (Reena Rai) को सोनीपत के खरखौंदा अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि उन्हें मामूली चोट आई है। पुलिस ने उनसे घटना को लेकर पूछताछ की है।

कौन है रीना राय (Reena Rai)?दीप सिद्धू(Deep Sidhu)के साथ क्या है इनका संबंध

मॉडलिंग से की थी कैरियर की शुरुआत
पंजाब के मुक्तसर जिले में अप्रैल 1984 में जन्मे दीप सिद्धू (Deep Sidhu) अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। दीप (Deep Sidhu) ने लॉ की पढ़ाई की। वह किंगफिशर मॉडल हंट के विजेता रहे। मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में मिस्टर पर्सनैलिटी का खिताब भी जीता। साल 2015 में उसकी पहली पंजाबी फिल्म 'रमता जोगी' (Ramta Jogi) रिलीज हुई थी। हालांकि दीप 2018 में आई फिल्म जोरा दास नंबरिया से मशहूर हुए, जिसमें उनका किरदार गैंगस्टर का था।

अंग्रेजी में बात करने से आए थे चर्चा में
दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को किसान संगठनों के प्रमुख नेताओं ने दिल्ली बॉर्डर पर बोलने का मौका नहीं दिया। दीप सिद्धू (Deep Sidhu) सोशल मीडिया के जरिए ही इन किसान नेताओं के फैसलों पर सवाल उठाते रहे हैं। किसान आंदोलन (farmer Protest) के दौरान वे चर्चा में तब आए, जब एक पुलिस अधिकारी से अंग्रेजी में बहस कर रहे थे। उनके इस वीडियो को बाद में फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया पर शेयर किया और लिखा, 'गरीब भूमिहीन किसान, जिनके लिए लोग रो रहे हैं।' जिसके बाद उनकी खूब चर्चा हुई।