home page

4 महीने बाद टाटा लेकर आ रहा है ये नई कारें, चेक करें Upcoming कारों की लिस्ट

टाटा मोटर्स की कारों को खूब पसंद किया जा रहा है और कंपनी मार्केट में नई गाड़ियां लाती रहती है। इसी तरह अब फिर कंपनी कुछ नई गाड़ियों को लॉन्च करने जा रही है। देखें पूरी लिस्ट कम्प्लीट फीचर्स के साथ-

 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, अगले साल के लिए टाटा की तैयारी: टाटा मोटर्स (Tata Motors) की कारों को ग्राहकों का जबर्दस्त रिस्पांस मिल रहा है. इसका अंदाजा बिक्री के आंकड़ों (Sale Data) को देखकर लग जाता है. इस बीच कंपनी ने अब अगले साल के लिए तैयारी कर ली है. 2023 में कंपनी अपने ग्राहकों को कई ऑप्शन देने वाली है.  इसके तहत कुछ कारों के अपडेटेड मॉडल पेश किए जाएंगे, तो कुछ वैरिएंट के इलेक्ट्रिक मॉडल (Electric Model) लॉन्च करने की भी तैयारी है.  

Tata Tiago EV: देश में दस्तक देने जा रही है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, मिलेंगे ये दमदार फीचर्स


हैरियर-सफारी का अपडेटेड मॉडल
ग्लोब न्यूज इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, 2023 में Tata Motors अपनी मिडसाइज एसयूवी हैरियर (Harrier) का अपडेटेड मॉडल पेश कर सकती है, तो ऐसी चर्चाएं हैं कि कंपनी की 7 सीटर एसयूवी सफारी (Safari) का अपडेटेड वर्जन भी लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है।


रिपोर्ट की मानें तो बीते कुछ महीनों में टाटा की हैरियर फेसलिफ्ट और सफारी फेसलिफ्ट की टेस्टिंग के स्पाई शॉट्स भी सामने आ चुके हैं. इसमें कहा गया कि  अगले साल हैरियर में पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ एडीएएस (Advanced Driver Assistance System) देखने को मिल सकता है. जबकि, सफारी भी कई बदलावों के साथ सामने आ सकती है.  

Tata Tiago EV: देश में दस्तक देने जा रही है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, मिलेंगे ये दमदार फीचर्स


इन मॉडलों के ईवी वर्जन पेश होंगे
हैरियर और सफारी (Harrier And Safari) के अपडेटेड मॉडल्स के साथ ही टाटा मोटर्स अगले साल इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट  में भी बड़ा धमाल करने की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट में उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी पंच ईवी (Tata Punch EV) और अल्ट्रोज ईवी (Tata Altroz ​​EV)  को 2023 में पेश कर सकती है. उम्मीद है प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का नया मॉडल Ziptron इलेक्ट्रिक तकनीक के साथ आ सकता है.  

Tata Tiago EV: देश में दस्तक देने जा रही है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, मिलेंगे ये दमदार फीचर्स


पंच के इलेक्ट्रिक अवतार में ये खास
इसके अलावा मिनी एसयूवी पंच (Mini SUV Punch) का इलेक्ट्रिक वर्जन नए और शानदार फीचर्स से लैस होगा. एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इसके ईवी मॉडल में 30.2 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दे सकती है. जो 129bhp की पावर देने में सक्षम होगी. नए मॉडल में 300kms से अधिक की इलेक्ट्रिक रेंज मिलने की संभावना है. 

6 दिन बाद मार्केट में दस्तक देने वाली हैं Tata and Toyota की दमदार गाड़ियां


टाटा नेक्सॉन का CNG वैरिएंट 
इन कारों के अलावा साल 2023 के लिए ग्राहकों को दिए जाने वाले अन्य विकल्पों की बात करें तो इसमें Tata Motors ने अपने  नेक्सॉन (Nexon) को भी शामिल किया है. रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी नेक्सॉन को नए अवतार में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी (CNG) किट के साथ पेश कर सकती है. 


Nexon CNG में फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ 1.2 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना है. ऐसे में कहा जा सकता है कि टाटा मोटर्स के लिए अगला साल भी बेहद शानदार होने वाला है और कंपनी के ग्राहकों को भी कई बेहतरीन ऑप्शन मिलने वाले हैं. 

Tata की इस SUV को देख भूल जाओगे क्रेटा-सेल्टॉस, बजट,रेंज और लोडिड फीचर्स से है लैस


4-Wheel Drive तकनीक 
रविवार को आई पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा मोटर्स अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी (Tata Electric SUVs) वाहनों में चार पहिया ड्राइव तकनीक (Four Wheel Drive Technology) पेश करने पर विचार कर रही है. ये वाहन कंपनी की नेक्सॉन के ऊपर की श्रेणी वाले होंगे. कंपनी ने वर्ष 2025 तक 10  इलेक्ट्रिक वाहनों का पोर्टफोलियो बनाने का लक्ष्य बनाया है. 


इसमें ना केवल मौजूदा, बल्कि नए मॉडल शामिल होंगे. टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक (Passenger Vehicle and Electric Vehicles) शैलेश चंद्र  (Shailesh Chandra) ने कहा है कि हम इलेक्ट्रिक वाहनों में 4-Wheel Drive तकनीक देने पर ध्यान देंगे. हम इस पर काम करने जा रहे हैं.