home page

इलेक्ट्रिक स्कूटर कम कीमत में धांसू फीचर्स , 120 KM माइलेज.....

यदि आप इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooter) खरीदना चाहते है तो यह खबर आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकती है। आज हम आपको इस आर्टिकल में असे ही स्कूटर के बारे में बताने जा रहे है। जिसमें आपको कम कीमत में धांसू फीचर्स (Nice features in price)मिलने वाले है। आइए नीचे खबर में जानते है Bgauss Electric Scooter के बारे में जानते है।
 | 
इलेक्ट्रिक स्कूटर कम कीमत में धांसू फीचर्स , 120 KM माइलेज.....

HR Breaking News : नई दिल्ली : यदि आप इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooter) खरीदना चाहते है तो यह खबर आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकती है। आज हम आपको इस आर्टिकल में असे ही स्कूटर के बारे में बताने जा रहे है। जिसमें आपको कम कीमत में धांसू फीचर्स (Nice features in price)मिलने वाले है। आइए नीचे खबर में जानते है Bgauss Electric Scooter के बारे में जानते है।


Bgauss BG D15 Electric Scooter: इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता बीगॉस ने भारत(India by Begos) में नया BG D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है जिसे दो वेरिएंट्स - B8 और A2 में पेश किया गया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटी(Electric Scooty) की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत (ex showroom price)99,999 रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 1.15 लाख रुपये तक जाती है. नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को फंकी लुक, मजबूत बॉडी और स्मार्ट फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा गया है. बिल्कुल नया ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.2 किलोवाट-आवर लिथियम-आयन बैटरी पैक(lithium-ion battery pack) के साथ आया है जिसे दो मोड्स - ईको और स्पोर्ट्स दिए गए हैं।

इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतों में होगी भारी गिरावट, केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी


 ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और सेफ्टी में जोरदार


बीगॉस BG D15 के साथ 20 सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जिनमें पूरी तरह वॉटरप्रूफ आईपी67 रेटेड इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी शामिल है जो बढ़े हुए तापमान और धूल से भी बची रहती है. राइडर स्मार्टफोन के जरिए स्कूटर से कनेक्ट हो सकते हैं. ईवी के साथ अलग होने वाली बैटरी, इन-बिल्ट नेविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कीलेस स्टार्ट, यूएसबी पोर्ट और कॉल के साथ नोटिफिकेशन अलर्ट मिलेंगे. ये स्कूटर पूरी तरह मोबाइल ऐप से जुड़ जाती है।


ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 115 किमी तक रेंज देता है


बीगॉस BG D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्पोर्ट्स मोड में 0-60 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 7 सेकेंड लगते हैं. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ 16-इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं और कंपनी का कहना है कि इनकी मदद से राइडर को स्मूद और आरामदायक यात्रा मिलती है. सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 115 किमी तक रेंज देता है और इसे फुल चार्ज करने में 5 घंटे और 30 मिनट का समय लगता है. बता दें कि इस स्कूटर को पूरी तरह भारत में बनाया गया है और इसे पुणे स्थित प्लांट में कंपनी की इन हाउस रिसर्च और डेवेलपमेंट टीम ने तैयार किया है।