home page

Jio यूजर्स की मौज, फ्री में मिलेगी ये सुविधा

आने वाले दिनों में देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो भारत में उन शहरों की संख्या बढ़ाएगी, जहां यह 5जी सेवाएं करा सके। रिलायंस जियो के 5जी नेटवर्क इस समय में 12 शहरों में उपलब्ध हैं। 

 | 
Jio यूजर्स की मौज, फ्री में मिलेगी ये सुविधा

HR Breaking News (डिजिटल डेस्क)। आने वाले दिनों में देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो भारत में उन शहरों की संख्या बढ़ाएगी, जहां यह 5जी सेवाएं करा सके। रिलायंस जियो के 5जी नेटवर्क इस समय में 12 शहरों में उपलब्ध हैं। इनमें से कुछ मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, वाराणसी, कोलकाता, पुणे, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, बेंगलुरु और फरीदाबाद हैं। जियो 5जी केवल सीमित संख्या में ग्राहकों को ई-इनवाइट के माध्यम से पेश किया जाता है क्योंकि सेवा अभी भी बीटा में है। जियो ने इस बीच वेलकम ऑफर पेश किया है।

ये भी पढ़ें : NHAI की नई गाईडलाइन, इतने सेकिंड के बाद बिना टोल दिए निकालें गाड़ी

जियो वेलकम ऑफर जियो ने एक वेलकम ऑफर शुरू किया है, जिससे यूजर कनेक्ट हो सकते हैं और फिफ्थ जेन के नेटवर्क तक मुफ्त एक्सेस प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी अपने यूजर्स को जियो वेलकम 5जी ऑफर के तहत 1 जीबीपीएस तक की स्पीड पर अनलिमिटेड 5जी डेटा ऑफर कर रही है। हालांकि, ध्यान रहे कि कुछ ही जियो यूजर्स वेलकम ऑफर का फायदा उठा पाएंगे।
सबको नहीं मिलेगा इनवाइट जियो वेलकम ऑफर केवल इनवाइट है, इसलिए जियो 5जी कनेक्टिविटी वाले शहरों में हर किसी को इनवाइट नहीं मिल पाएगा। जियो ने पहले ही अपने ग्राहकों से वादा किया है कि उन्हें 5जी नेटवर्क से जुड़ने के लिए नयी 5जी सिम खरीदने की जरूरत नहीं है। इसके बजाय मौजूदा जियो 4जी सिम के साथ 5जी कनेक्ट करना मुमकिन होगा।

ये भी पढ़ें : Chanakya ki Niti: पति करना चाहता है ये काम तो पत्नी बिना झिझक के कर दें हां
 

एक्टिव प्लान होना जरूरी यूजर्स को केवल यह वेरिफाई करना होगा कि उनके फोन में एक एक्टिव प्लान है जो जियो 5जी को सपोर्ट करता है और इनविटेशन प्राप्त करने के लिए इसकी कीमत 239 रुपये या उससे अधिक है। विशेष रूप से जियो माई जियो ऐप के जरिए ग्राहकों को वेलकम ऑफर के लिए इनवाइट करेगी। इसलिए, यदि आप जियो 5जी क्वालीफाइंग शहरों में से किसी में रहते हैं, तो इनवाइट को चेक करने के लिए माईजियो ऐप पर जाएं।

ये भी पढ़ें : Bank Loan : नहीं लौटा पा रहे उधार, जान लीजिए अपने 5 अधिकार, नहीं कर पाएगा कोई परेशान
 

5जी के लिए स्पेसिफिक प्लान रिलायंस जियो ने अभी तक कोई 5जी के लिए कोई स्पेसिफिक प्लान नहीं पेश किया है। जब आने वाले महीनों में 5जी सेवा का विस्तार और शहरों में होगा, तो टेलीकॉम ऑपरेटर 5जी प्लान पेश करेगी। इस साल के अंत तक जियो अपनी 5जी सर्विस को प्रमुख शहरों में और 2023 तक भारत में हर जगह पहुंचाना चाहती है। यूजर्स उस समय तक मुफ्त में जियो 5जी का उपयोग कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Chanakya ki Niti: पति करना चाहता है ये काम तो पत्नी बिना झिझक के कर दें हां


रिलायंस इंडस्ट्रीज की जियो फाइनेंशियल सर्विसेज भारत की पांचवीं सबसे बड़ी फाइनेंशियल सर्विस कंपनी बन सकती है। एचडीएफसी बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक कारोबार में चार टॉप कंपनियां मौजूद हैं। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के पास अपनी बैलेंस शीट का विस्तार करने की काफी गुंजाइश है।

ये भी पढ़ें : Bank Loan : नहीं लौटा पा रहे उधार, जान लीजिए अपने 5 अधिकार, नहीं कर पाएगा कोई परेशान

रिपोर्ट में कहा गया है कि अनुमानित 1 ट्रिलियन रुपये की कुल संपत्ति वाली जियो फाइनेंशियल सर्विसेज देश की 5वीं सबसे बड़ी वित्तीय सेवा कंपनी बन सकती है। रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस फर्म भुगतान कारोबार में मजबूत बन सकती है और अन्य फिनटेक मॉडलों के लिए खतरा बन सकती है। रिलायंस ने कहा था कि वह अपने वित्तीय सेवा बिजनेस को अलग कर एक यूनिट इकाई बनाएगी जो एक्सचेंजों पर लिस्ट होगी।