home page

Led Bulb : बिजली न होने पर भी 6 घंटे तक रोशनी देगा ये एलईडी बल्ब

Inverter Led Bulb : बिजली को लेकर सभी के घर में समस्या होती है कई बार बिजली चली जाती है औ इन्वर्टर भी चार्ज नहीं होता तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है अब घर लाएं ये एलईडी बल्ब लाइट जानें के बाद भी जलेगा। आइए नीचे खबर में जानते है पूरा मामला। 

 | 
Led Bulb : बिजली न होने पर भी 6 घंटे तक रोशनी देगा ये एलईडी बल्ब 

HR Breaking News (ब्यूरो) बिजली कटौती (Power Cuts) आज भी देश में एक बड़ी समस्या है, लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। बिजली नहीं भी रहती है, तब भी लाइट जलती रहेगी। आपको बता दें कि बाजार में बेहद किफायती रेंज में रिचार्जेबल एलईडी बल्ब (Rechargeable Led Bulb) मौजूद हैं, जो लाइट कटने के बाद भी चार-छह घंटे तक जलती रहती है। इसे इन्वर्टर एलईडी बल्ब (Inverter led bulb) भी कहा जाता है। इसमें रिचार्जेबल बैटरी (rechargeable battery) होती है, जो खुद बिजली आने पर चार्ज हो जाती है। इन एलईडी बल्ब का कीमत भी ज्यादा नहीं है। आइए जानें कुछ बेहतरीन रिचार्जेबल बल्ब के बारे में…


Philips Rechargeable Bulb


फिलिप्स रिचार्जेबल बल्ब (Philips Rechargeable Bulb) आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यह इन्वर्टर एलईडी बल्ब 9 और 12 वाट के विकल्पों में आता है। यह पर्याप्त रौशनी प्रदान करता है। यह ठंडी चमकदार रौशनी देता है। इस बल्ब में 2200 mAh की बैटरी क्षमता है। यह एलईडी बल्ब करीब 4 घंटे का बैकअप देता है। यह बल्ब अपनी इनबिल्ट बैटरी को फुल चार्ज करने के लिए 8-10 घंटे का समय ले सकता है। इस एलईडी लाइट की बिल्ड क्वालिटी किसी भी अन्य की तुलना में अधिक ठोस है और यह 1 साल की वारंटी के साथ आता है। यह बिजली पर 100% ब्राइटनेस और बैटरी मोड पर 50% ब्राइटनेस देता है। अमेजन पर इस 12 वॉट रिचार्जेबल एलईडी बल्ब की कीमत 579 रुपये है।


हेलोनिक्स प्राइम रिचार्जेबल एलईडी बल्ब

यह हेलोनिक्स प्राइम इन्वर्टर एलईडी बल्ब लाइट 12 वाट के साथ उपलब्ध है और चमकदार ठंडी रौशनी देता है। इस हेलोनिक्स रिचार्जेबल इमर्जेंसी लाइट में आपको 2600 mAh की इनबिल्ट बैटरी मिलती है, जो 4 घंटे का लगातार बैकअप देती है। यह बल्ब टर्बोचार्जिंग के साथ आता है इसलिए यह एलईडी लाइट 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। यह एलईडी इन्वर्टर बल्ब बिजली उपलब्ध होने पर 100% आउटपुट देता है और जब मुख्य बिजली उपलब्ध नहीं होती है तो यह 50-60% आउटपुट देता है। इस रिचार्जेबल बल्ब की कीमत अमेजन पर 579 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी देती है।


Wipro Garnet Emergency LED Bulb


भारतीय निर्माता कंपनी विप्रो का इमर्जेंसी एलईडी बल्ब भी आपके काम का हो सकता है, जो 9W ऑप्शन में उपलब्ध है। इस रिचार्जेबल, इन्वर्टर एलईडी बल्ब में आपको 2200 mAh की इनबिल्ट बैटरी मिलती है और 4 घंटे का बैकअप प्रदान करता है। विप्रो बल्ब 8-10 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। ओवरचार्जिंग और प्रोटेक्शन के साथ भी आता है। यह रिचार्जेबल एलईडी बल्ब मेन पावर में 100% और बैटरी पर 50% आउटपुट देता है। 1 साल की वारंटी के साथ आने वाले इस इमर्जेंसी एलईडी बल्ब के 2 पैक की कीमत 799 रुपये है। कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी देती है।