home page

इस दिन मार्केट में धूम मचाएगी New Maruti Alto K10, जानें इंजन से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

Next Generation Maruti Alto K10:   यदि आप भी Next Generation Maruti Alto K10 की जल्द लॉन्च होने वाली है।  लॉन्चिग से पहले यहां जानिए इसके इंजन से लेकर फीचर्स तक पूरी जानकारी..
 | 
Next Generation Maruti Alto K10
         

HR Breaking News, New Delhi:  मारुति सुजुकी(maruti suzuki) अपनी मोस्ट पॉपुलर कार Maruti Alto K10 को फिर से लॉन्च करने जा रही है। इसे Next Generation Maruti Alto K10) नाम दिया गया है. मारुति सुजुकी ने  इस कार को 18 अगस्त के दिन मार्केट में लॉन्च करेगी. कंपनी इस कार को काफी अपडेट के साथ मार्केट में उतार रही है, जिसमें इसके इंजन से लेकर एक्सटीरियर और फीचर्स से लेकर इंटीरियर तक काफी बदलाव किए गए हैं.

इसे भी देखें : Mahindra दे रहा गाड़ियों पर जबरदस्त छूट, चेक करें सभी गाड़ियों के नए रेट


रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 को चार ट्रिम्स के साथ मार्केट में उतारेगी इसमें पहला ट्रिम STD, दूसरा LXi, तीसरा VXi और चौथा VXi+ होगा. इन चार ट्रिम्स के कुल 11 वेरिएंट पेश किए जाएंगे. इन 11 वेरिएंट में 7 मैनुअल वेरिएंट और 4 ऑटोमैटिक वेरिएंट होंगे.


अगर आप भी Next Generation Maruti Alto K10 के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए इस हैचबैक के इंजन से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल.

 इंजन और ट्रांसमिशन 


2022 Maruti Alto K10 के इंजन और ट्रांसमिशन की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस कार में 998 सीसी का तीन सिलेंडर वाला नैचुरली एस्पिरेटेड K10C सीरीज का इंजन देने वाली है. यह इंजन 66 बीएचपी की पावर और 89 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5 मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा.

 फीचर्स 


रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस कार के इंटीरियर और फीचर्स को लेटेस्ट और हाइटेक फीचर्स के साथ पेश करेगी जिसमें इसके डैशबोर्ड को एक नए डिजाइन वाला बनाया गया है. इसके साथ ही इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, पुश बटन इंजन स्टार्ट-स्टॉप, सीट बेल्ट रिमाइंडर, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है.


 क्या हुआ एक्सटीरियर में बदलाव? 


2022 मारुति ऑल्टो के एक्सटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इस कार को पहले से ज्यादा बड़ा और लंबा बनाने हुए इसे स्पोर्टी लुक में ढाला है. इसमें नए डिजाइन का बोनट, नए डिजाइन का फ्रंट और रियर बंपर, नए डिजाइन के एलईडी हैडलैंप, नए डिजाइन का पहले से बड़ा फ्रंट क्रोम ग्रिल टेलगेट को पहले से ज्यादा आकर्षक बनाते हुए ऑल्टो के10 की सिग्नेचर बैजिंग जैसे बदलाव किए गए हैं.


जानें क्या रहेगा रेट 


मारुति सुजुकी ने इस 2022 मारुति ऑल्टो की कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे 4 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतार सकती है.

और देखें : Tata ने अपनी कारों पर खोला जबरदस्त Discount, चेक करें कितने घट गए सभी गाड़ियों के दाम

किससे होगा मुकाबला 


मार्केट में फिर से वापसी करने के बाद इस न्यू जनरेशन मारुति ऑल्टो के10 का सीधी मुकाबला, हुंडई सैंट्रो, रेनॉल्ट क्विड, डैटसन रेडी गो और टाटा टियागो जैसी कारों के साथ होना तय है.