home page

मार्केट में आ गया जबरदस्त Electric Scooter, मात्र 5 रुपये के खर्च में देगा 120km रेंज

Electric Scooter Price: आई-स्कूटी कंपनी ने हाल ही में मार्केट में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इस स्कूटर की खास बात ये है कि अब आपको पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान होने की जरूरत नहीं है ये स्कूटर सिर्फ 5 रुपये के खर्च में 120km की रेंज देगा.

 | 
मार्केट में आ गया जबरदस्त Electric Scooter, मात्र 5 रुपये के खर्च में देगा 120km रेंज

HR Breaking News (नई दिल्ली) : पेट्रोल के दाम जिस प्रकार दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं, उससे युवाओं की जेब पर अतिरिक्त बौझ पड़ रहा है।  युवाओं को इस समस्या को ध्यान में रखते हुए भोपाल की आई-स्कूटी कंपनी ने ई-स्कूटी लॉन्च की है। इस स्कूटी की खासियत यह है कि इसे फुल चार्ज करने में महज़ 5 रुपए का खर्च आएगा, जिसके बाद यह स्कूटी आपको 120 km तक की सैर करा सकेगी। आने वाले समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल का बोलबाला होने वाला है, जिसके चलते यह कंपनी भी अब आगे आई है।

ये भी जानें : सिर्फ 9 हजार रुपये में खरीदें Honda Activa 6G! जानिए ऑफर


इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेंगे ये फिचर्स


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सपो लगा हुआ है, जहां पर बहुत सी कंपनियों ने इलेक्ट्रिक व्हीकल की शानदार रेंज पेश की है। इस कड़ी में भोपाल की एक स्टार्टअप कंपनी आई-स्कूटी भी शामिल है। आई-स्कूटी कंपनी ने खास फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटी को पेश किया है। आई-स्कूटी कंपनी के निदेशक आयुष अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने यह स्टार्टअप रियल स्टेट सेक्टर से ई-वाहन निर्माण करने के लिए शुरू किया है और अब वह ई-स्कूटी की डिजाइन और तकनीक तैयार करते हुए बड़ी-बड़ी कंपनियों के बीच मुकाबला करने को तैयार है।

ये भी जानें : 3 कैमरो और 8GB रैम वाला Motorola का धाकड़ फोन लॉन्च, लुक और कीमत देख हो जाएंगे दीवाने

जानिए कितनी देगा रेंज

बता दें कि इस इस स्कूटी में आपको ई- वाहन वाले सभी स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं। यह स्कूटी 250 किलोग्राम भार वहन करने में सक्षम है। इसके साथ ही इस स्कूटी में स्मार्ट थेफ्ट अलार्म भी दिया गया है। रफ्तार की बात करें तो यह स्कूटी 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।  यह स्कूटी कई कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है। कंपनी ने इसके अलावा एक अन्य स्कूटी को भी लॉन्च की है।


एक बार फुल चार्ज करने पर 120 km दौड़ेगा

ये भी जानें : iPhone 14 पर 58,730 रुपये की भंयकर छूट! मौका न चूकें

इस ई स्कूटी में लिथियम आयन बैट्री का उपयोग किया गया है, जो कि एक बार फुल चार्ज होने पर 120 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। इस स्कूटी में आपको 30 एएच की क्षमता वाली बैटरी मिलती है। वहीं कीमत की बात करें तो, इस स्कूटी की कीमत 1 लाख 60 हजार रूपए रखी गई है।