home page

Best budget car : 5 लाख के बजट में आने वाली ये 3 गाड़ियां देती है 25 की माइलेज

कार खरीदना आज की जरूरत बन गयी है और इसके बिना आज बहुत सारे लोगों का काम नहीं चलता। अगर आप भी एक चमचमाती नई गाडी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी 3 गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 5 लाख के बजट में  आ जाएगी और ये 25 की माइलेज देती है।  आइये जानते है इन गाड़ियों के बारे में 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : अगर आप निकट भविष्य में नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारतीय ग्राहकों के बीच अभी भी सस्ती कीमत और हाई माइलेज देने वाली कारों की जबरदस्त डिमांड है। भारत में सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी की कारें अपनी सस्ती कीमत और ज्यादा माइलेज के लिए जानी जाती हैं। मारुति के अलावा कई दूसरी कंपनियों की कारें भी सस्ती कीमत के साथ ज्यादा माइलेज दे रही हैं। आइए जानते हैं भारत में बिकने वाली 3 ऐसी कारों के बारे में जिसमें ग्राहकों को करीब 25 kmpl से ज्यादा का माइलेज मिलता है।

electric vehicle subsidy : इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, आज से इतनी मिलेगी सब्सिडी


Maruti Suzuki Alto K10
अगर आप सस्ती कीमत और ज्यादा माइलेज देने वाली कार खरीदना चाह रहे हैं तो आपके लिए मारुति सुजुकी अल्टो K10 एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। मारुति अल्टो K10 अपने ग्राहकों को मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 24.39 kmpl जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 24.90 kmpl का माइलेज देती है। मारुति अल्टो K10 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki S-Presso
ज्यादा माइलेज चाहने वालों के लिए मारुति सुजुकी एस-प्रेसो एक बेहतर विकल्प है। मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के मैनुअल ट्रांसमिशन में ग्राहकों को 24.12 kmpl जबकि ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 25.30 kmpl का माइलेज मिलता है। मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.26 लाख रुपये है।

electric vehicle subsidy : इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, आज से इतनी मिलेगी सब्सिडी


Renault Kwid
रेनॉल्ट क्विड के मैनुअल ट्रांसमिशन में ग्राहकों को 21.7 kmpl जबकि ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में 22 kmpl का माइलेज मिलता है। रेनॉल्ट क्विड की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.69 लाख रुपये है।