home page

Best electric car : इस इलेक्ट्रिक गाड़ी ने गाड़ दिए झंडे, 24 घंटों में मिले 88,898 ऑर्डर

इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनियां भी रोज़ नई से नई गाड़ियां लॉन्च कर रही है।  मोबाइल बनाने वलै इस कम्पनी ने भी हल ही में अपनी EV लॉन्च की है और इस गाडी ने लॉन्च होते ही नया रिकॉर्ड बना दिया है।  24 घंटों के अंदर ही इस गाडी के 88,898 ऑर्डर मिल गए हैं।  आइये जानते हैं इस गाडी के फीचर्स और कीमत के बारे में

 | 

HR Breaking News, New Delhi : इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बाजार में Xiaomi की एंट्री ने हलचल मचा दी है, कंपनी ने लॉन्च के केवल 24 घंटों के भीतर अपने नए SU7 मॉडल के लिए 88,898 फर्म ऑर्डर की घोषणा की है. टेस्ट ड्राइव के लिए उत्सुक ग्राहक चीन के 29 शहरों में 59 दुकानों पर पहुंचे, जिससे ये सारी जगहें खचाखच भरी रही. बुकिंग के लिए, ग्राहकों को 5,000 युआन (लगभग 850 USD) जमा देना है. Xiaomi SU7 का प्रोडक्शन राज्य के स्वामित्व वाली बीजिंग ऑटोमोटिव इंडस्ट्री होल्डिंग कंपनी (BAIC) द्वारा किया जा रहा है, जो मर्सिडीज-बेंज में एक प्रमुख शेयरधारक भी है.

Kia की इस गाडी के आगे फीकी पड़ी Maruti की गाडी, मिल रहे हैं इतने सारे फीचर

बीजिंग में Xiaomi की नई प्रोडक्शन फैसिलिटी पिछले साल जून में पूरी हुई थी. इस फैसिलिटी में प्रारंभिक क्षमता वार्षिक तौर पर 150,000 वाहनों की है, इसके दूसरे चरण में यह आंकड़ा दोगुना होने की उम्मीद है. अभी तक पूरी क्षमता से काम नहीं करने के बावजूद, Xiaomi को अप्रैल के अंत तक ग्राहक डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है.

Xiaomi SU7 की लॉन्च वाली शुरुआती कीमत 215,900 युआन (लगभग 25.34 लाख रुपये) रखी गई है, ऐसे में ये टेस्ला मॉडल 3 से 30,000 युआन (लगभग 3.46 लाख रुपये) कम होने के साथ एक किफायती विकल्प है. हाई-स्पेक SU7 में ऑल-व्हील ड्राइव, डुअल मोटर्स और एक पावरफुल 495kW का बैटरी पैक है जो 663 hp का आउटपुट देता है. इसमें 800 किलोमीटर की रेंज ग्राहकों को मिलेगी.

Kia की इस गाडी के आगे फीकी पड़ी Maruti की गाडी, मिल रहे हैं इतने सारे फीचर

SU7 की प्रारंभिक सफलता में दो मेजर फैक्टर्स का योगदान है. सबसे पहले, Xiaomi के सीईओ लेई जून का करिश्माई नेतृत्व, जिनके पास मार्केटिंग की क्षमता है और उन्होंने इंडस्ट्री में लीडिंग कंपटीटर्स से ली गई इनसाइट्स भी हैं. दूसरा, ब्रांड की मजबूत प्रतिष्ठा और चीन में व्यापक यूजर बेस एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, कई घर पहले से ही Xiaomi के प्रोडक्ट्स के इकोसिस्टम से परिचित हैं.