home page

Best selling cars : मिडल क्लास लोगों के दिलों पर छा गई ये 5 गाड़ियां, सेल में तोड़े सारे रिकॉर्ड

जब भी कोई मिडल क्लास शख्श गाडी खरीदने जाता है तो वो गाडी में ये खूबियां देखता है, उसकी लुक्स अच्छी हो, इंजन भी पावर फूल हो और माइलेज भी दमदार हो और ये 5 गाड़ियां मिडल क्लास  की इन जरूरतों को पूरा करती है और इसी वजह से ये मिडल क्लास लोगों की पहली पसंद बनी हुई है | आइये जानते हैं इन गाड़ियों के बारे में 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : भारतीय ग्राहकों के बीच पिछले कुछ सालों से मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारों का दबदबा रहा है। इसी बीच 5 सबसे अधिक बिकने वाली कारों की लिस्ट में टाटा की 2 एसयूवी ने कब्जा जमा लिया है। वहीं, मारुति सुजुकी बलेनो कार बिक्री में नंबर–1 पर काबिज हो गई है। बता दें कि मारुति बलेनो की सालाना आधार पर बिक्री में 20 पर्सेंट का इजाफा हुआ। जबकि कार बिक्री की इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर भी मारुति सुजुकी की पॉपुलर डिजायर है। आइए जानते हैं पिछले महीने भारतीय ग्राहकों ने सबसे अधिक किन 5 कारों को खरीदा है।

कम्पनी ने महंगी करदी तगड़ी माइलेज देने वाली ये SUV , अभी भी शोरूम पहुंचे ग्राहक


भारतीय ग्राहकों के बीच खूब बिक रही टाटा पंच 
बता दें कि मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) ने पिछले महीने कुल 19,630 यूनिट कार की बिक्री की। जबकि जनवरी, 2023 में मारुति सुजुकी बलेनो ने कुल 16,357 यूनिट कार की बिक्री की थी। बता दें कि मारुति बलेनो की शुरुआती (एक्स–शोरूम) कीमत 6.66 लाख रुपये से शुरू होकर 9.88 लाख रुपये तक जाती है। वहीं, कार बिक्री की इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर टाटा पंच रही। टाटा पंच ने पिछले महीने कुल 17,978 यूनिट कार की बिक्री की। बता दें कि टाटा पंच की सालाना आधार पर बिक्री में 50 पर्सेंट का इजाफा हुआ। 

घट गई मारुति वैगनआर की बिक्री 
बटा दें कि टाटा पंच की शुरुआती (एक्स–शोरूम) कीमत 6.13 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 10.20 लाख रुपये तक जाती है। जबकि इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सालाना आधार पर 13 पर्सेंट की गिरावट के साथ मारुति सुजुकी वैगनआर रही। मारुति सुजुकी वैगनआर ने जनवरी महीने में कुल 17,756 यूनिट कार की बिक्री की। वहीं, मारुति वैगनआर ने जनवरी, 2023 में कुल 20,466 यूनिट कार की बिक्री की थी। बता दें कि मारुति वैगनआर की शुरुआती (एक्स–शोरूम) कीमत 5.54 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 8.50 लाख रुपये तक जाती है।

कम्पनी ने महंगी करदी तगड़ी माइलेज देने वाली ये SUV , अभी भी शोरूम पहुंचे ग्राहक


पांचवें नंबर पर भी मारुति सुजुकी का कब्जा
बिक्री की इस लिस्ट में कुल 17,182 यूनिट कार बेचकर टाटा नेक्सन चौथे नंबर पर रही। बता दें कि टाटा नेक्सन के बेस मॉडल की शुरुआती (एक्स–शोरूम) कीमत 8.15 लाख से शुरू होती है और टॉप मॉडल में 15.60 लाख रुपये तक जाती है। दूसरी ओर कार बिक्री की इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर मारुति सुजुकी डिजायर रही। मारुति डिजायर ने पिछले महीने कुल 16,773 यूनिट कार की बिक्री की। बता दें कि मारुति डिजायर की शुरुआती (एक्स–शोरूम) कीमत 6.56 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल में 9.39 लाख रुपये तक जाती है।