home page

आज से शुरू हो गई Tata की इस इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग, जानिये कीमत और फीचर्स

Tata Electric Car : अगर आप टाटा मोटर्स की नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो अब आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। टाटा की इलेक्ट्रिक कारों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। कंपनी ने कार में कई अपडेट किए हैं, जिसके चलते Tata की इलेक्ट्रिक कार एक नए लुक में नजर आ रही है। 

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। SUV Nexon EV Price 2023 : टाटा मोटर्स ने अपनी मोस्ट पॉपुलर और मोस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक SUV नेक्सन के EV फेसलिफ्ट मॉडल की आज से बुकिंग शुरू कर दी है। जो भी ग्राहक इस इलेक्ट्रिक SUV को खरीदना चाहते हैं वो 21 हजार रुपए का टोकन अमाउंट देकर इसे बुक कर सकते हैं। 2023 टाटा नेक्सन EV को अगले सप्ताह 14 सितंबर को अपने ICE समकक्ष के फेसलिफ्ट वैरिएंट के साथ लॉन्च किया जाएगा। नेक्सन इलेक्ट्रिक(Nexon Electric) भारत में टाटा की कुल EV बिक्री में लगभग आधा योगदान देती है। ये कई बदलावों के साथ आने वाली है। नेक्सन फेसलिफ्ट के न्यू कॉन्सेप्ट को टीजर में देखा जा सकता है।

नई नेक्सन EV की डिजाइन

टाटा मोटर्स(Tata Motors) ने आज (7 सितंबर) आधिकारिक अनवील से पहले नई नेक्सन EV की कई टीजर इमेज और वीडियो शेयर किए हैं। टीजर से पता चलता है कि नई नेक्सन EV में वही डिजाइन लैंग्वेज होगी, जो नेक्सन फेसलिफ्ट एसयूवी में इस्तेमाल की गई थी। नई डिजाइन लैंग्वेज पिछले साल टाटा मोटर्स द्वारा और साथ ही जनवरी में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित कर्व कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है। एसयूवी के इलेक्ट्रिक अवतार और इसके ICE वैरिएंट के बीच डिजाइन में एकमात्र अंतर बॉडी कलर में क्लोज ग्रिल और Nexon.EV बैजिंग है।

नई LED टेललाइट यूनिट्स

नेक्सन EV फेसलिफ्ट में प्रमुख डिजाइन परिवर्तनों में नई हेडलाइट और डीआरएल बार के साथ नई LED टेललाइट यूनिट्स शामिल होंगी। टेललाइट्स में नेक्सन फेसलिफ्ट एसयूवी की तरह समान अनुक्रमिक पैटर्न मिलेगा। LED बार इलेक्ट्रिक कार की पूरी चौड़ाई में फैली हुई है और बीच में टाटा मोटर्स का लोगो उभरा हुआ है। अलॉय व्हील्स का डिजाइन नए ICE वैरिएंट के जैसा होगा।

न्यू 10.25-इंच फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन यूनिट

नई नेक्सन एसयूवी(New Nexon SUV Features) की तर्ज पर नई नेक्सन EV के केबिन को भी काफी अपडेट किया जाएगा। बदलावों में नई 10.25-इंच फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन यूनिट, नया डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, टच-बेस्ड कंट्रोल, टच-बेस्ड माउंटेड कंट्रोल के साथ नया दो-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और एक बैकलिट पैनल शामिल होने की संभावना है। 

453 किलोमीटर तक की रेंज

New Nexon SUV Mileage - प्रस्तावित बैटरी यूनिट्स की रेंज या साइज में कोई बदलाव नहीं होने की उम्मीद है। टाटा मोटर्स के दो ऑप्शन वाले बैटरी पैक जारी रखने की संभावना है। 30.2kWh यूनिट एक बार चार्ज करने पर 312 KM। की रेंज प्रदान करती है, जबकि बड़ी 40.5kWh यूनिट रिचार्ज के लिए प्लग इन किए बिना 453 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करती है।