home page

हर चौथा ग्राहक खरीद रहा Hyundai की ये कार, अबतक बिक चुकी है 10 लाख यूनिट्स

Hyundai sale report : आज सड़कों पर आपको हुंडई की ये दमदार SUV दौड़ते हुए नज़र आ जाएगी | कम्पनी की माने तो आज शोरूम में आने वाला हर चौथा ग्राहक इस गाडी को खरीद रहा है और अबतक 10 लाख लोगों ने ये गाड़ी खरीदी है | आइये डिटेल में जानते हैं इस गाडी के बारे में 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : भारतीय ग्राहकों के बीच हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) कंपनी की सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाली कार बन गई है। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि हर चौथा ग्राहक हुंडई क्रेटा ही खरीदता है। साल 2023 में हुंडई की बिक्री में अकेले 26.1 पर्सेंट हिस्सेदारी क्रेटा की रही थी। इसी क्रम में कंपनी के COO तरुण गर्ग ने कहा है कि क्रेटा ने हुंडई को भारत में घरेलू नाम बना दिया है। बता दें कि पिछले महीने ही हुंडई क्रेटा के अपडेटेड वर्जन को भारत में लॉन्च किया गया था। साल 2015 में लॉन्च हुई क्रेटा अबतक भारत में लगभग 1,000,000 युनिट कार बेच चुकी है। 

car discount : एक ही झटके में 1.2 लाख रूपए सस्ती हो गई ये EV , कम्पनी ने इस वजह से कम कर दिए रेट


क्रेटा ने हुंडई को बना दिया भारत का घरेलू नाम
हुंडई के मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) तरुण गर्ग ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि, "क्रेटा ने हुंडई को भारत में एक घरेलू नाम बना दिया है। यह युवा भारत का प्रतीक है। यह हमारे लिए एक बहुत बड़ा वॉल्यूम है। क्रेटा की हर जेनरेशन ने पहले से बेहतर प्रदर्शन किया है।" बता दें कि हुंडई मौजूदा समय में भारतीय बाजार में कुल 13 मॉडल पेश करती है जिसमें ग्रैंड i10 निओस, i20, i20 N-लाइन, ऑरा, वरना, एक्सटर, वेन्यू, वेन्यू N-लाइन, क्रेटा, अल्कजार, टक्सन, कोना इलेक्ट्रिक और आयोनिक 5 शामिल हैं। 

पिछले साल क्रेटा ने 157,311 युनिट बिक्री की
बता दें कि साल 2023 में हुंडई क्रेटा नें भारत में 157,311 युनिट कार की रिकॉर्ड बिक्री की थी। दूसरी ओर साल 2015 में जब क्रेटा लॉन्च किया गया था तब SUV सेगमेंट में बाजार इसकी हिस्सेदारी 14 पर्सेंट थी। जबकि आज हुंडई क्रेटा का मार्केट शेयर बढ़कर 49 पर्सेंट हो गया है। बता दें कि मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा का मुकाबला किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइरायडर, होंडा एलिवेट, स्कोडा कुशाक, वोक्सवैगन टाइगुन और एमजी एस्टर से होता है।

car discount : एक ही झटके में 1.2 लाख रूपए सस्ती हो गई ये EV , कम्पनी ने इस वजह से कम कर दिए रेट