home page

हार्ले-डेविडसन के साथ मिलकर Hero ला रही ये धासू बाइक, Royal Enfield के लिए खड़ी होने वाली है मुश्किल

Hero Mavrick 440 : रॉयल एनफील्ड की बाइक्स् की गिनती दमदार बाइकों में की जाती है, लेकिन हम आपको बताने जा रहे है हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन के बारे में जो एक और नई बाइक लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहे है, बताया जा रहा है कि ये नई बाइक Royal Enfield के लिए खड़ी होने वाली है मुश्किल....

 | 

HR Breaking News, Digital Desk - भारतीय क्लासिक और रेट्रो मोटरसाइकिल बाजार में रॉयल एनफील्ड सबसे बड़ा प्लेयर है. चेन्नई बेस्ड टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरर इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बाइक्स बेचता है. पिछले साल हीरो मोटोकॉर्प ने हार्ले-डेविडसन के साथ मिलकर X440 बाइक को लॉन्च किया था. इस बाइक को रॉयल एनफील्ड बाइक्स से टक्कर लेने के लिए मैदान में उतारा गया. अब हीरो ने एक और नई बाइक लाने की तैयारी शुरू कर दी है. हार्ले-डेविडसन के साथ नई बाइक को इसी साल लॉन्च किया जा सकता है।


अपकमिंग बाइक को हार्ले-डेविडसन के 440cc प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बाइक को जनवरी में पेश किया जा सकता है. वहीं, फरवरी 2024 से इसकी पहली राइड शुरू होने की उम्मीद है. अब सवाल ये है कि नई बाइक कौन से नाम के साथ मार्केट में एंट्री मारेगी।

Hero 440 Bike : नई बाइक का नाम


हीरो ने बीते साल दो नाम को ट्रेडमार्क किया था, जिसका इस्तेमाल नई बाइक के लिए किया जा सकता है. इसमें पहला नाम Hurikan 440 सामने आया है. दूसरे नाम की बात करें तो ये Mavrick 440 हो सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि नई बाइक के लिए Mavrick 440 नाम का ही इस्तेमाल किया जा सकता है।
 

Hero 440 Bike: Expected Specifications


नई बाइक बाइक के लिए हीरो हार्ले-डेविडसन X440 के 440cc इंजन का ही इस्तेमाल कर सकती है. हालांकि, अपकमिंग बाइक अलग स्टाइल और अलग चेसिस के साथ पेश की जा सकती है. यह बाइक अलग एक्सपीरिएंस देने के लिए मार्केट में उतारी जाएगी. इस बाइक में नियो-रेट्रो डिजाइन मिलने की उम्मीद है।

Hero 440 Bike : होगी यें कीमत?


एंट्री-लेवल रेट्रो मोटरसाइकिल को पसंद करने वाले कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए इस बाइक को पेश किया जाएगा. इसमें राउंड हेडलैंप, फ्लैट हैंडलबार, सिंगल-पीस सैडल और छोटे फ्रंट और रियर फेंडर्स मिल सकते हैं. X440 की एक्स-शोरूम कीमत 2.39 लाख रुपये से शुरू होती है. हीरो की नई बाइक इससे कम दाम में लॉन्च की जा सकती है।