home page

Kia Sonet के 4 नए सस्ते वेरिएंट हुए लॉन्च, इतनी है कीमत

Kia इंडिया बैक टू बैक अपनी पॉपुलर कारों के रिफ्रेश्ड वेरिएंट लॉन्च कर रही है और बीते दिनों सेल्टॉस और कैरेन्स के बाद अब सोनेट के 4 नए वेरिएंट लॉन्च किए हैं, जो कि एंट्री लेवल और मिड ट्रिम में है। सबसे खास बात यह है कि इन 4 नए वेरिएंट को सनरूफ के साथ पेश किया गया है।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - किआ इंडिया (Kia India) ने रिफ्रेश्ड सोनेट (Sonet) में 4 नए एंट्री और मिड वेरिएंट भारत में पेश किए हैं, जिसमें सनरूफ और नए फीचर्स को शामिल किया है। नए HTE(O) और HTK(O) वेरिएंट अब सॉनेट के पेट्रोल G1.2 लीटर और डीजल 1.5 लीटर CRDi VGT इंजन के साथ उपलब्ध होंगे।
जहां HTE(O) वेरिएंट में मौजूदा HTE वेरिएंट की तुलना में एक अतिरिक्त सनरूफ मिलता है, वहीं HTK(O) में मौजूदा HTK वेरिएंट की तुलना में एक सनरूफ, LED कनेक्टेड टेललैंप्स, फुली ऑटोमैटिक टेम्परेचर कंट्रोल (FATC) और रियर डिफॉगर जैसे फीचर्स से लैस है।
इसके अलावा, सॉनेट के GTX+ और HTX+ वेरिएंट के साथ ऑल-विंडोज़ अप/डाउन फीचर भी मिलता है। कंपनी इन वेरिएंट को वैल्यू फॉर मनी के रूप में लेकर आई है।


डिजाइन, स्पेस और इंजन


डिजाइन के मामले में kia Sonet एक बार फिर निराश करती है। इसके डिजाइन को और बेहतर किया जा सकता था। इसमें स्पेस अच्छा मिल जाता है, लेकिन सीटें बहुत ज्यादा आरामदायक नहीं है।
कार में फीचर्स अच्छे मिल जाते हैं, और इसका साउंड सिस्टम वाकई इम्प्रेस करता है। Sonet में 1.0L पेट्रोल, 1.2L पेट्रोल और 1.5L लीटर डीजल इंजन मिलता है। ये सभी इंजन अच्छे और बेहतर परफॉरमेंस ऑफर करने का वादा करते हैं।


कीमत


kia Sonet के नए वेरिएंट की कीमत 8.19 लाख से शुरू से शुरू होती है, जबकि इसके बेस वेरिएंट की कीमत 7.99 लाख रुपये है। पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन में HTE(O) और HTK(O) वेरिएंट को शामिल करके सोनेट में अब कुल 23 वेरिएंट हो गये हैं।


अब इसी के साथ ग्राहकों को कंपनी ने कन्फ्यूजन भी कर दिया है। क्योंकि अगर किसी कार में इतने वेरिएंट होंगे तो ग्राहकों को नई कार चुनने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है। बेहतर होता कि कंपनी कम वेरिएंट रखती। ग्राहक उसी मॉडल को चुने जो उनकी जरूरत को पूरा करे।