home page

जल्दी लॉन्च होगी Kia की ये इलेक्ट्रिक SUV , कीमत होगी 1 करोड़ रूपए

KIA इंडियन मार्किट में बहुत ही जल्दी एक नई दमदार इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करने का प्लान बना रही है और ये SUV बाकी दूसरी गाड़ियों से काफी दमदार होगी | कम्पनी की माने तो ये SUV एक बार चार्ज करने पर 550KM तक चलेगी और इसका सीधा मुकाबला BMW की गाड़ियों से होगा | आइये जानते हैं इस SUV के फीचर्स के बारे में 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : क्या आप अन्य लग्जरी कारों की तुलना में इस किआ की ईवी9 इलेक्ट्रिक एसयूवी को लगभग 1 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत पर खरीदेंगे? जी हां! भारत में लॉन्च होने के बाद किआ EV9 कोई सस्ती कार नहीं होगी. यह भारत में कंपनी के पोर्टफोलियो में आने वाला सबसे महंगा प्रोडक्ट होगा और यह लाइनअप में EV6 के ऊपर आएगी, जिसकी कीमत 65 लाख रुपये है. EV9 कंपनी की एक प्रमुख इलेक्ट्रिक लग्जरी SUV है जो साइज में भी बड़ी है. 5 मीटर से ज्यादा की लंबाई के साथ, EV9 एसयूवी का व्हीलबेस भी 3,100 मिमी लंबा है. 6 या 7 सीटर कॉन्फ़िगरेशन के साथ उपलब्ध होने के कारण, EV9 अपने आकार और बैटरी/मोटर्स के वजन के साथ लगभग 3 टन भारी है. 

TATA की इन CNG गाड़ियों पर मिल रहा 75000 तक का डिस्काउंट, खरीदने का ये है अच्छा मौका

स्टाइलिंग और इंटीरियर
इसकी स्टाइलिंग आकर्षक है और इसमें ई-जीएमपी के साथ एक खास इलेक्ट्रिक कार प्लेटफॉर्म भी मिलता है, जिसपर ईवी6 पर भी बेस्ड है. यह फ्लेक्सिबिलिटी के साथ एक मॉड्यूलर इंटीरियर को सपोर्ट करती है.

फ्रंट में फ्लश डोर हैंडल के साथ डिजिटल पैटर्न लाइटिंग है जबकि पीछे एलईडी दी गई है. इंटीरियर में सेकेंड रो में घूमने वाली सीट और ड्युअल सनरूफ है. खास टॉप-एंड ट्रिम्स में रिलैक्स सीटें भी आती हैं, जिसमें मसाज फंक्शन भी इनबिल्ट है. बेस मॉडल में 19-इंच के पहिये होते हैं और फुली लोडेड टॉप-एंड मॉडल में 21-इंच के व्हील मिलेंगे.

TATA की इन CNG गाड़ियों पर मिल रहा 75000 तक का डिस्काउंट, खरीदने का ये है अच्छा मौका


रेंज और पावरट्रेन
इसकी अनुमानित रेंज 505 किमी है. टॉप-एंड वेरिएंट में एक बड़ा 99.8kWh बैटरी पैक भी मिलता है, जबकि एक छोटी 76.1kWh बैटरी पैक का भी ऑप्शन है. हमें उम्मीद है कि इसकी कीमत 1 करोड़ रुपये के करीब होगी जो बीएमडब्ल्यू आईएक्स और अन्य लग्जरी ईवी की कीमत के आसपास होगी. ईवी9 का प्लस प्वाइंट इसका स्पेस और रेंज है, लेकिन 1 करोड़ की कीमत वाली ईवी सेगमेंट में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे सभी लग्जरी ब्रांडों के साथ मुकाबला भी कड़ा है.