home page

Grand Vitara और Seltos को छोड़कर Hyundai की इस SUV को खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, जानिये कीमत और फीचर्स

Best Selling SUV : अगर आप भी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं हुंडई की उस suv के बारे में जिसने ग्रैंड विटारा और सेल्टोस के ग्राहकों को भी अपनी तरफ खींच लिया है। बताया जा रहा है कि हुंडई की इस एसयूवी में काफी खास फीचर्स मिल रहे हैं। आइए खबर में जानते है इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में विस्तार से।
 | 
 Grand Vitara और Seltos को छोड़कर Hyundai की इस SUV को खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, जानिये कीमत और फीचर्स

HR Breaking News (नई दिल्ली)। भारत में मिड साइज़ SUVs की डिमांड लगातार बढ़ रही है। नए और फेसलिफ्ट मॉडल भी बिक्री में बूस्टर का काम कर रहे हैं। कार कंपनियों ने अप्रैल महीने की अपनी सेल्स रिपोर्ट पेश कर दी है। रिपोर्ट में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUVs में हुंडई की नई क्रेटा है। फेसलिफ्ट क्रेटा को खूब पसंद किया जा रहा है। इस साल अप्रैल महीने की बिक्री में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और किआ सेल्टोस को नई क्रेटा ने काफी पीछे छोड़ दिया है। किस मॉडल की कितनी यूनिट्स पिछले महीने बिकी, आइये जानते हैं।
 

Hyundai Creta ने बनाया बिक्री का रिकॉर्ड


इस साल अप्रैल में Kia Seltos की कुल 6734 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि Maruti Grand Vitara की 7651 यूनिट्स बिकी। लेकिन इन सबसे ऊपर रही Hyundai Creta, जिसकी पिछले महीने 15447 यूनिट्स की जमकर  बिक्री हुई है। बिक्री के आंकड़े बता रहे हैं कि फेसलिफ्ट क्रेटा ग्राहको को काफी पसंद आ रही है।
Hyundai Creta की कीमत 10.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू
Kia Seltos की कीमत 10.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू
Grand Vitara की कीमत 10.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू


नई Creta के फीचर्स

नई क्रेटा पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में आपको मिलेगी। इस बार नया मॉडल अपने पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा शार्प और स्टाइलिश है। सेफ्टी के लिए इसमें कई शानदार फीचर्स को शामिल किया है। इसमें 70 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स, 36 स्टैंडर्ड फीचर्स, इन्फोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 10.25 इंच की डुअल स्क्रीन, 360 डिग्री कैमरा और लेवल 2 ADAS, 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स हैं।


इंजन की बात करने तो नई क्रेटा फेसलिफ्ट में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं। साथ ही ये सभी इंजन 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड iVT, 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 7 स्पीड DCT ट्रांसमिशन ऑप्मिशन में आते हैं।